गोरखपुर-फैजाबाद स्नातक निर्वाचन में पांच जनवरी से नामांकन

सागर श्रीवास्तव

गोरखपुर 03 जनवरी,  उत्तर प्रदेश के गोरखपुर फैजाबाद स्नातक निर्वाचन की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है और नामांकन पांच जनवरी से शुरू हो जायेगा। आधिकारिक सूत्रों ने मतंगलवार को बताया कि चुनाव तैयारी को अंतिम रूप देने के लिए कमिश्नरी कार्यालय को सीसी कैमरों से लैस करा दिया है जहां नामांकन कराने आने वाले हर प्रत्याशियों की गतिविधियों का सीसी कैमरे में कैद हो जाएगा। गोरखपुर.फैजाबाद स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के तहत आने वाले कुल 17 जिलों से दो लाख 49 हजार 382 वोटर प्रत्याशियों के भविष्य का फैसला करेंगे।

उन्होंने बताया कि इस चुनाव में 1.65 लाख पुरुष तो 84 हजार महिला मतदाता हैं। निर्वाचन आयोग की तरफ से घोषित कार्यक्रम के मुताबिक पांच जनवरी से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी जो 12 जनवरी तक चलेगी। कमिश्नर इस चुनाव के आरओ बनाए गए हैं। नामांकन प्रक्रिया कमिश्नर कोर्ट में होगी। सुबह 11 बजे से लेकर तीन बजे तक नामांकन पत्र प्राप्त करने के साथ ही जमा भी किए जाएंगे। 13 जनवरी को नामांकन पत्रों की जांच, 16 जनवरी को नाम वापसी और 30 जनवरी को मतदान होगा।मतगणना दो फरवरी को की जाएगी।

सभी 17 जिलों गोरखपुर महाराजगंज देवरिया कुशीनगर गोंडा बहराइच श्रावस्ती बलरामपुर अयोध्या अंबेडकरनगर अमेठी सुल्तानपुर बस्ती संतकबीरनगर सिद्धार्थनगर आजमगढ़ मऊ में 321 बूथ बनाए गए हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.