रुधौली नगर पंचायत के सफाई कर्मचारियों ने जिला अधिकारी बस्ती ज्ञापन देना पड़ा महंगा

रुधौली नगर पंचायत अध्यक्ष धीरसेन ने लगाई फटकार।हक मांगने वाले सफाई कर्मियों को नौकरी से निकालने की धमकी देते है।

रुधौली / बस्ती। रुधौली नगरपंचायत के सभी सफाई कर्मचारियों को जिला अधिकारी बस्ती को ज्ञापन देना पड़ा मंहगा 1 महीने 22 दिन बीत जाने के बाद भी गरीबी काट के मजदूरी कर रहे हैं। सफाई कर्मचारियों के वेतन न मिलने पर जिलाधिकारी को दिया था ज्ञापन।

रुधौली नगर पंचायत से जुड़े तमाम सफाई कर्मचारी एकत्र होकर से रुधौली चेयरमैन धीरसेन से मिले। इस दौरान सफाई कर्मचारियों ने 1 महीना 22 दिन के वेतन की मांग की। कहा कि वेतन नहीं मिलने के कारण सफाई कर्मचारियों के परिवार भुखमरी की कगार पर पहुंच गए हैं। फोन पर सम्पर्क करने पर कोई जवाब नही देते हैं ,ऐसे कर्मचारियों के सामने घर खर्ज चलाने में काफी दिक्कतें हो रही हैं।

आरोप है कि वेतन की मांग करने पर रुधौली चेयरमैन भड़क गये और सफाई कर्मचारियों के साथ अभद्रता की। और हक मांगने वाले सफाई कर्मियों को नौकरी से निकालने की धमकी देते है । जबकि कर्मचारियों के द्वारा कई बार नगर पंचायत के चेयरमैन व अन्य अधिकारियों को लगातार अपनी समस्याओं से अवगत कराया गया परंतु कोई सुनवाई नहीं हुई वेतन ना मिलने के कारण कर्मचारियों को अपने परिवार को चलाना मुश्किल हो रहा है।

रूधौली नगर पंचायत अध्यक्ष धीरसेन आए दिन सफाईकर्मियों के साथ की जा रही है, प्रताडित,पूरे महीने काम कराकर मात्र 26 दिन का सफाई कर्मियों को मिल रहा वेतन, सफाई कर्मियों द्वारा वेतन भुगतान को लेकर लगातार
दबाव बनाने के बाद मिला एक माह में फिर 26 दिन का 8315 रुपया आया वेतन,लक्ष्य कंस्ट्रक्शन के मिलीभगत से नगर पंचायत अध्यक्ष धीरसेन व ईओ को जाता है चार दिन का वेतन, और वह अपना हक मांगने वाले सफाई कर्मियों को नौकरी से निकालने की धमकी देते है ।

रुधौली नगर पंचायत के चेयरमैन धमकी का आडियो सोशल मीडिया में जमकर हो रहा वायरल,आडियो में चेयरमैन धीरसेन अपने सफाई कर्मियों पर किस तरह झाड़ रहे। सफाईकर्मी अपने अधिकारी से न कहे तो कहे किससे? ईओ के ढिलमुल रवैए से नाराज हैं सभी कर्मचारी। फोन करने पर फोन नहीं उठाते ईओ साहब।

Leave A Reply

Your email address will not be published.