डीएम की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई जिला उद्योग बन्धु समिति की बैठक

बाबू खान

बहराइच 29 दिसम्बर। नवम्बर। उद्यमियों एवं व्यापारियों की समस्याओं के त्वरित निस्तारण के उददेश्य से बुधवार को देर शाम कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित उद्योग बन्धु समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र ने सभी सम्बन्धित अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए गए कि उद्यमियों, व्यापारियों, निर्यातकों की जो भी जायज समस्याएं हो उसका समय से निराकरण कराया जाये ताकि जिले में औद्योगिक गतिविधियों को बढ़ावा दिया जा सके।

बैठक के दौरान उद्योग विभाग द्वारा संचालित स्वरोज़गार योजनाओं की समीक्षा के दौरान पाया गया कि पी.एम.ई.जी.पी. योजना के तहत लक्ष्य 97 के सापेक्ष बैंकों को 576 आवेदन-पत्र प्रेषित किए गए हैं जिनमें से 141 को स्वीकृत कर 84 में वितरण की कार्यवाही की गई है। इसी प्रकार मुख्यमंत्री युवा स्वरोज़गार योजना के तहत लक्ष्य 102 के सापेक्ष बैंकों को 216 आवेदन-पत्र प्रेषित किए गए हैं जिनमें से 54 को स्वीकृत कर 38 में वितरण तथा एक जनपद-एक उत्पाद (ओ.डी.ओ.पी.) वित पोषण योजना में लक्ष्य 44 के सापेक्ष बैंकों को 245 आवेदन-पत्र प्रेषित किए गए हैं जिनमें से 67 को स्वीकृत कर 48 में वितरण किया गया है। डीएम डॉ. चन्द्र ने उपायुक्त उद्योग को निर्देश दिया कि बैंकों से समन्वय कर पी.एम.ई.जी.पी. एवं मुख्यमंत्री युवा स्वरोज़गार योजना अन्तर्गत लक्ष्य के अनुरूप वितरण सुनिश्चित कराएं।

बैठक का संचालन उपायुक्त उद्योग वीरेन्द्र कुमार ने किया। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक प्रशान्त वर्मा, मुख्य विकास अधिकारी कविता मीना, सीएमओ डॉ. एस.के. सिंह, एस.टी.ओ. अशोक कुमार प्रजापति, डीडी एग्री टी.पी. शाही, उद्यमी उद्यमी कुलभूषण अरोड़ा, गौरीशंकर भानीरामका, नवनीत अग्रवाल, विनोद अग्रवाल, विजय केड़िया, सहित अन्य उद्यमी, निर्यातक व व्यापारी मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.