ऋतुराज बसंत कॉम्‍पलेक्‍सपर पर भाजयुमो युवा नेता प्रिंस दुबे ने किया प्रदेश अध्‍यक्ष पवार व प्रदेश प्रभारी चहल का भव्‍य स्‍वागत

भिण्ड! भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री एवं मध्य प्रदेश प्रभारी रोहित चहल एवं प्रदेश अध्यक्ष वैभव पवार अपने निर्धारित कार्यक्रम के तहत भिंडी ऋषि की पावन तपोभूमि पर पहुंचे जहां भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं द्वारा उनका ऐतिहासिक स्वागत कर अगवानी की ग्वालियर से भिंड तक स्वागत के लिए होल्डिंग एवं स्वागत द्वार बनाए गए और भारी संख्या में युवाओं ने उनकी अगवानी करते हुए पुष्प मालाओं से लाद दिया भाजयुमो प्रदेश सदस्‍य युवा नेता प्रिंस दुबे, जिला अध्यक्ष देवेंद्र नरवरिया के नेतृत्व में स्वागत की जैसे-जैसे उनका काफिला भिंड की सीमा में बढ्ता गया युवा कार्यकर्ता ने गर्मजोशी के सात भाजयुमो जिंदाबाद के नारे लगाते हुए उनकी अगवानी की।

भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री मध्य प्रदेश प्रभारी रोहित चहल ने युवाओं को जोश भरते हुए कहा कि खिलते कमल के माध्यम से युवाओं को छोड़कर उन्हें सम्मान देने का कार्यक्रम रखा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में देश में युवाओं को आत्मनिर्भर विकास की मुख्यधारा से जोड़ने के लिए अनेक योजनाएं संचालित की। भाजयुमो कार्यकर्ता प्रत्येक बूथ केंद्र सरकार की ले जाने का कार्य भाजयुमो के कार्यकर्ताओं के कंधों पर निर्भर है जो अपनी जिम्मेदारी को जनता तक पहुंचाने का कार्य करें।

भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष वैभव कुमार ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि खिलते कमल की परिकल्पना पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा के नेतृत्व में की गई है भाजयुमो के युवा कार्यकर्ता मध्य प्रदेश की धरा पर संगठनात्मक कार्यक्रमों से युवाओं को जोड़ने का कार्य कर रहा है। 50 लाख वृक्षारोपण करने का काम मध्य प्रदेश की धार पर युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने किया। उन्होंने कहां की मध्य प्रदेश विकसित राज्य की ओर आगे बढ़ा है।

भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष श्री पवार ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई राष्ट्र का नेतृत्व इस भिंडी ऋषि की पावन तपोभूमि से निकलने वाली हमारे कार्यकर्ता भारत को शक्तिशाली राष्ट्र बनाने का संकल्प लेकर पोखरण में बम परीक्षण कर भारत को सुरक्षा की दृष्टि से मजबूत करने का कार्य किया है। हमारे पास विचार और संगठन राष्ट्र के विकास के लिए। हमारा संगठन राष्ट्रवादी विचारधारा वाले नेताओं का राजनीतिक संगठन है। भाजयुमो के कार्यकर्ता राष्ट्र विरोधी ताकतों को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए जमीनी स्‍तर पर कमर कस कर तैयार रहें।

भिंड विधायक संजीव सिंह कुशवाह संजू ने कहा कि भारतीय जनता युवा मोर्चा भाजपा की रीढ़ की हड्डी है कांग्रेस के पास युवाओं के लिए कोई नीति नहीं है हमारा देश के युवाओं का है। युवाओं की शक्ति से ही राष्ट्र विश्व गुरु पर स्थापित होगा। हमारे देश में युवाओं का बहुत बड़ा महत्व है। पार्टी की रीति और नीति को अंतिम छोर तक के व्यक्ति तक पहुंचाने की जिम्मेदारी भाजयुमो के कार्यकर्ताओं के कंधों पर है।

भाजयुमो कि जिला बैठक में भाजपा जिला अध्यक्ष देवेंद्र नरवरिया ने कहा मिशन 2023 की तैयारी के लिए भिंड जिले के सभी 26 मंडलों में 1480 मतदान केंद्र पर भाजयुमो अपनी शक्ति को सुनामी में बदलने का कार्य करती हुई खिलते कमल अभियान के माध्यम से प्रत्येक विधानसभा में युवाओं को जागरूक बनाएं और केंद्र और राज्य सरकार की विकास जनकल्याणकारी योजनाओं को अंतिम छोर तक के व्यक्ति को पहुंचाकर उन्हें आत्मनिर्भर विकास की मुख्यधार से जोड़ने का काम करें।
पार्टी जिलाध्यक्ष श्री नरवरिया ने कहा कि कांग्रेस ने युवाओं के साथ हमेशा धोखा किया 2018 के विधानसभा चुनाव में युवाओं को 4 हजार भत्ता देने का वादा किया था किसानों के 2 लाख के कर्ज माफ करने का वादा किया था लेकिन ना तो युवाओं को भत्ता मिला और ना ही किसानों का कर्जा माफ हुआ झूठ बोलने के सिवा और कुछ कांग्रेस के पास अब कुछ शेष बचा नहीं है ।
भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष वैभव पवार के प्रथम नगर आगमन के तहत ग्वालियर से भिंड तक अभूतपूर्व स्वागत किया किया गया । ग्वालियर, मालनपुर, गोहद चौराहा, मेहगांव, बरही, लावन की पुलिया सूर्या होटल पुर, राधा कृष्ण मंदिर, महापुर, दमोह मोड़, शारदा टॉकीज सुभाष चौराहा, बस स्टैंड नगर पालिका शास्त्री चौराहा गणेश होटल अग्रसेन चौराहा खंडा रोड पर प्रिंस दुबे का निवास, पेट्रोल पंप मंशापूर्ण हनुमान मंदिर पुरानी गल्ला मंडी इंदिरा चौक मेला रोड से लेकर शहर के अनेक स्थानों पर ऐतिहासिक स्वागत किया गया। कार्यक्रम का संचालन जिला महामंत्री अतिराज नरवरिया, आभार व्यक्त जिला महामंत्री धीरज चौधरी द्वारा किया मंचासीन अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट देकर उन्हें सम्मानित किया। मंचासीन अतिथियों ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय एवं डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर दीप प्रज्वलित एवं माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.