साढे छह क्विंटल पोस्त, आधा किलो अफीम बरामद, तीन गिरफ्तार

श्रीगंगानगर,23 अप्रैल, राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले में रावतसर थाना इलाके में पुलिस को छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में पोस्त, अफीम जीवित कारतूस 10 लाख से अधिक की ड्रग मनी, एक इलेक्ट्रॉनिक बंद तिजोरी बरामद करते हुए तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक डॉ अजय सिंह चित्तौड़ा ने आज प्रेस वार्ता करते हुए इतनी बड़ी मात्रा में मादक पदार्थों की बरामदगी ड्रग मनी की जब्ती, ट्रैक्टर ट्रॉली, पिकअप और कार सहित तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार करने की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मुख्य तस्कर रवि कुमार कासनिया निवासी थालड़का तथा उसका एक सहयोगी दलीप नायक भाग जाने में कामयाब हो गए। रवि कासनिया के घर में एक इलेक्ट्रॉनिक तिजोरी मिली है।

उन्होंने बताया कि जिला पुलिस को पिछले कुछ दिनों से इनपुट मिल रहे थे कि अफीम तथा पोस्त की नई फसल आनी शुरू हो गई है। रवि कासनिया जिस पर कि पहले से मुकदमे हैं, वह काफी मात्रा में अवैध रूप से यह नशीले मादक पदार्थ मंगवा रहा है। जिला पुलिस के विशेष दल (डीएसटी)नोहर सेक्टर की टीम को पुख्ता सूचना मिली, जिसके आधार पर रावतसर थाना प्रभारी नरेश गेरा के नेतृत्व में पुलिस दल ने कल रात को पहले थालड़का गांव के नजदीक चक 21-आरडब्लूडी के एक खेत में बनी ढाणी से शीशपाल सहारण को पिकअप गाड़ी सहित काबू किया गया। गाड़ी में 400 ग्राम अफीम, नौ जीवित कारतूस और अफीम तथा पोस्त की बिक्री के 10 लाख 38 हजार रुपए बरामद किए गए।
उन्होंने बताया कि इस कार्रवाई के दौरान रवि कासनिया भाग गया लेकिन उसके घर से एक बंद तिजोरी बरामद हुई है। तिजोरी में भी काफी रकम होने की संभावना है। शीशपाल और रवि के विरुद्ध रावतसर थाना में दर्ज किए गए एनडीपीएस एक्ट मामले की आगे जांच पीलीबंगा थाना प्रभारी इंद्र कुमार को सौंपी गई है। रवि कासनिया की धरपकड़ के प्रयास किए जा रहे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.