चित्तौड़गढ़ में पकड़ी 75 लाख की अफीम, दो तस्कर गिरफ्तार

जयपुर 19 जुलाई,  राजस्थान में संगठित अपराध के विरुद्ध सीआईडी क्राइम ब्रांच पुलिस मुख्यालय की टीम ने चित्तौड़गढ़ जिले के बेंगू थाना क्षेत्र में 75 लाख रुपए की अफीम बरामद कर दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (अपराध) दिनेश एमएन ने बताया कि स्थानीय पुलिस के सहयोग से रामपुरिया गांव में दबिश देकर दो तस्करों से 2 किलो अफीम, 8 किलो अफीम का 260 लीटर घोल, 24 किलो अफीम डोडा चुरा समेत एक स्कॉर्पियो, तीन बाइक और दो मोबाइल जब्त किये गये।

उन्होंने बताया कि क्राइम ब्रांच के कॉन्स्टेबल विजय सिंह एवं गोपाल धाभाई को सूचना मिली कि बेंगू थाना क्षेत्र में रामपुरिया गांव निवासी राधेश्याम धाकड़ ने अपने घर में भारी मात्रा में अवैध मादक पदार्थ छुपा रखा है। सूचना पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आशाराम चौधरी के सुपरविजन और पुलिस निरीक्षक रामसिंह नाथावत के नेतृत्व में टीम गठित की गई।

श्री एमएन ने बताया कि चित्तौड़ पहुंच टीम ने बेंगू थाना पुलिस के सहयोग से आरोपी राधेश्याम धाकड़ के घर पर दबिश दी। पुलिस को आता देख राधेश्याम भाग कर छत पर चला गया और चार प्लास्टिक की थैलियों में भरी आठ किलो ग्राम अफीम छत पर बनी पानी की टंकी में फेंक दी। मौके पर थाना पुलिस की टीम द्वारा आरोपी श्याम लाल गुर्जर और राधेश्याम धाकड़ को एनडीपीएस एक्ट में गिरफ्तार किया गया।
टंकी में घोलो गई 8 किलो अफीम के 260 लीटर घोल को टीम ने 13 प्लास्टिक के जरीकेन में भर जप्त किया। घर की तलाशी में मिली 2 किलो शुद्ध अफीम, 24 किलो अफीम डोडा चूरा के साथ एक स्कॉर्पियो, तीन मोटरसाइकिलें और दो मोबाइल भी जब्त किए गए। पुलिस की टीम इनके नेटवर्क और मादक पदार्थ खरीद-फरोख्त के संबंध में गहनता से अनुसंधान कर रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.