अटेर क्षेत्र के विकास में कोई कमी नही छोड़ी जायेगी-मंत्री डॉ भदौरिया

सहकारिता मंत्री ने अटेर क्षेत्र की ग्राम पंचायत दीनपुरा, रानी विरगवां, फूफ, समन्ना, बरही एवं रानीपुरा में 9 करोड़ 4 लाख से अधिक लागत के कई निर्माण कार्यों का किया लोकार्पण एवं शिलान्यास

विक्रम सिंह जादौन

भिण्ड 20 जनवरी, सहकारिता एवं लोकसेवा प्रवंधन विभाग मंत्री डॉ अरविन्द सिंह भदौरिया ने अटेर क्षेत्र की ग्राम पंचायत दीनपुरा, रानी विरगवां, फूफ, समन्ना, बरही एवं रानीपुरा में 9 करोड़ 4 लाख से अधिक लागत के कई निर्माण कार्यों का किया लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। इस दौरान राज्य बीज एवं फार्म विकास निगम के उपाध्यक्ष डॉ राजकुमार कुषवाह एसडीएम अटेर श्री उदयसिंह सिकरवार सहित अन्य अधिकारी, जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

कार्यक्रमों को संवोधित करते हुए सहकारिता मंत्री डॉ अरविन्द सिंह भदौरिया ने कहा कि अटेर क्षेत्र के विकास में कोई कमी नही छोड़ीजायेगी।उन्होंने कहा कि अटेर में अनेक निर्माण कार्य जारी है साथ ही कई निर्माण कार्य पूर्ण होकर उनका लोकार्पण हो गया है।मंत्री डॉभदौरिया ने कहाँ की प्रदेश सरकार ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों के विकास के लिए समान रूप कार्य कर रही है। सभी इलाकों का सर्वांगीण विकास हो, लोगों को आधारभूत सुविधाओं की उपलब्धता हो, शुद्ध पेयजल, स्वच्छ परिवेश, आवागमन के लिए अच्छी सड़के आदि सरकार की प्राथमिकता है। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा चम्बल एक्सप्रेस-वे को अटल प्रगति पथ का जो नया नाम दिया गया है उसके लिए में उन्हें धन्यवाद देता हूं। उन्होंने बताया कि अटल प्रगति पथ मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश, राजस्थान एक्सप्रेस-वे से मिलेगा। राज्य शासन इसके आसपास इंडस्ट्रियल क्लस्टर विकसित करेगा जिससे रोजगार के नए अवसर बनेंगे।

सहकारिता एवं लोकसेवा प्रबंधन विभाग मंत्री डॉ अरविन्द सिंह भदौरिया ने, अटेर की ग्राम पंचायत दीनपुरा में 2 करोड़ 29 लाख 13 हजार की लागत के 3 निर्माण कार्यों का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया। मंत्री डॉ भदौरिया ने यहाँ 2 करोड़ 11 लाख 71 हजार कीलागत की कनकूरा-मिर्चोली नवीन सड़क का शिलान्यास, 14 लाख 38 हजार की लागत के पंचायत भवन दीनपुरा का लोकार्पण एवं 2 लाख 94 हजार की लागत के उपार्जन चबूतरे का लोकार्पण किया। रानी विरगवां में 51 लाख 59 हजार की लागत के 4 निर्माण कार्यों का लोकार्पण किया। मंत्री डॉ भदौरिया ने यहाँ 20 लाख की लागत के सामुदायिक भवन का लोकार्पण, 24 लाख 83 हजार की लागत की सुदूर सम्पर्क सड़क का लोकार्पण, 3 लाख 43 हजार लागत के सामुदायिक शौचालय का लोकार्पण एवं 3 लाख 33 हजार लागत के कचरा प्रवंधन शेड का लोकार्पण किया । फूफ में 3 करोड़ 74 लाख 63 हजार की लागत के 11 निर्माण कार्यों का लोकार्पण किया।

मंत्री डॉ भदौरिया ने यहाँ 1 करोड़ की लागत से निर्मित शासकीय हायर सेकेण्डरी विद्यालय भवन का लोकार्पण, 25 लाख की लागत के सुलभ कॉम्प्लेक्स का शिलान्यास, 34 लाख 74 हजार की लागत के नाला निर्माण सहित 2 करोड़ 14 लाख से अधिक के 8 अन्य सीसी रोड एवं निर्माण कार्यों का शिलान्यास किया। समन्ना में 13 लाख 31 हजार की लागत के 3 निर्माण कार्यों का लोकार्पण किया। मंत्री डॉ भदौरिया ने यहाँ 9 लाख 86 हजार की लागत के दो सीसी रोड का लोकार्पण एवं 3 लाख 48 हजार की लागत के सामुदायिक स्वच्छता परिसर का लोकार्पण किया। अटेर के बरही में 1 करोड़ की लागत से निर्मित शासकीय हायर सेकेण्डरी विद्यालय भवन का लोकार्पण किया। ग्राम पंचायत रानीपूरा में 36 लाख 19 हजार की लागत के 2 निर्माण कार्यों का शिलान्यास किया। मंत्री डॉ भदौरिया ने यहाँ 33 लाख 37 हजार की लागत की रिटर्निंग वॉल का शिलान्यास एवं 2 लाख 82 हजार की सीसी रोड का शिलान्यास किया गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.