उज्जैन में इंसानियत शर्मसार, 5 आवारा कुत्तों पर तेज़ाब हमला

उज्जैन, 05 सितंबर। मध्य प्रदेश के उज्जैन में कुछ अज्ञात व्यक्तियों द्वारा कुत्तों पर बर्बरतापूर्ण तेजाब डालने की घटना सामने आई है बताया जा रहा है जिसमें कम से कम पांच आवारा कुत्तों की मौत हो गई है। पुलिस ने अज्ञात लोगों के ख़िलाफ़ मामला दर्ज किया है। नागझिरी पुलिस थाने में शुक्रवार को धारा 428 (जानवरों को मारकर शरारत करना) और भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) के अन्य प्रासंगिक प्रावधानों के तहत अपराध दर्ज किया गया।

यह मामला तब सामने आया जब इंदौर में एक पशु अधिकार मंडल की हेल्पलाइन नम्बर पर कॉल आया कि कुछ आवारा कुत्तों पर तेजाब से हमला किया गया है। पीपुल फॉर एनिमल्स के इंदौर इकाई अध्यक्ष प्रियांशु जैन ने कहा की, “हमें हमारी हेल्पलाइन पर जानकारी मिली कि बुधवार को उज्जैन के नागझिरी थाना क्षेत्र में अज्ञात व्यक्तियों ने पांच आवारा कुत्तों के मुंह पर तेजाब डाल दिया था।”

उन्होंने कहा कि कुछ स्थानीय लोगों ने चार से आठ साल की उम्र के कुत्तों को पशु चिकित्सालय पहुंचाया जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। उन्होंने कहा कि संगठन के सदस्यों ने घटना के बारे में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को याचिका दी जिसके बाद मामला दर्ज किया गया। इस बीच नागझिरी पुलिस स्टेशन के सब-इंस्पेक्टर लिवान कुजूर ने कहा की “हम हमले के लिए जिम्मेदार व्यक्तियों पर शून्य करने के लिए इलाके के सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रहे हैं।”

Leave A Reply

Your email address will not be published.