शराबी ने की अपने ही दोस्त की कुदाल से मार कर हत्या

गुमला,7 जुलाई । मामूली विवाद में शुक्रवार को एक शराबी ने कुदाल से काटकर अपने ही शराबी दोस्त की हत्या कर दी। हत्या कर भाग रहे बहुरा उरांव को ग्रामीणों ने लकेया गांव के पास पकड़कर पुलिस को सौंप दिया है। मृतक की पहचान लकेया गांव निवासी सुभाष उरांव उर्फ चंदन (58) के रूप में की गई है।

आक्रोशित होकर अचानक बहुरा उरांव ने बगल के टांड़ में धान विचड़ा लगा रहे जतरु उरांव का कुदाल को उठाकर लाया और सुभाष के सिर में कई प्रहार कर दिया। जिससे घटना स्थल पर ही सुभाष की मौत हो गई। पास ही जतरु उरांव के टांड़ में धान विचड़ा लगा रही महिलाओं के शोर मचाने के बावजूद बहुरा ने मृतक के शव को घसीटते हुए कुछ दूर स्थित झाड़ी पर फेंक कर फरार हो गया।

जानकारी के अनुसार सुभाष उर्फ चंदन उरांव और बहुरा उरांव शुक्रवार को सुबह से ही घूम घूम कर शराब पी रहे थे । दोनो घूमते घूमते कुम्हार मोड़ आए थे। लौटने के क्रम में दोनो शराब के नशे में आश्रम विद्यालय के बगल में स्थित बुधु बगीचा में बैठ गए। इसी बीच दोनो में किसी बात को लेकर झड़प होने लगी।

महिलाओं के हल्ला सुन कर भाग रहे बहुरा को ग्रामीणों ने खदेड़कर पकड़ा और पुलिस को सौप दिया। ग्रामीणों के अनुसार मृतक सपरिवार बंगाल के आसाम में रहता था। लकेया में उसकी पुस्तैनी जमीन है। एनएच चौड़ीकरण में हो रही जमीन अधिग्रहित का वह मुवावजा का दूसरा क़िस्त लेने के लिए कुछ दिन पूर्व ही लकेया गांव आया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.