राजभर नहीं बनेंगे भारत जोड़ो यात्रा का हिस्सा

बलिया, 03 जनवरी,  सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी हिस्सा(सुभासपा) अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने मंगलवार को कहा कि उन्हे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व वाली ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में शामिल होने में कोई दिलचस्पी नहीं है।
रसड़ा स्थिति पार्टी के प्रधान कार्यालय पर पत्रकारों से बातचीत में श्री राजभर ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा के लिये उन्हे कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने आमंत्रित किया था मगर 30 दिसंबर को बैठक कर पार्टी ने यात्रा में शामिल नहीं होने का निर्णय किया है।

उन्होंने कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी के हर गली मुहल्ले में मोहब्बत की फ्रेंचाइजी खोलने के बयान पर तंज कसते हुए सवाल किया कि कांग्रेस देश में लंबे समय से सत्ता में रही है। कांग्रेस ने सत्ता संभालते समय प्रेम क्यों नही बढ़ाया। उन्होंने दावा किया कि जो लोग पहले कांग्रेस को वोट देते थे, आज वही भाजपा में हैं। राजभर ने कांग्रेस को नसीहत देते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में गठबंधन न करने के कारण ही कांग्रेस विधान सभा के पिछले चुनाव में एक सीट पर सिमट गई । यह गठबंधन का युग है। भाजपा की सरकार गठबंधन की देन है। गठबंधन के कारण ही सपा उत्तर प्रदेश में 47 सीट से 125 सीट पर पहुंच गई है।

उन्होने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा सफल रही है । लोगो का जो स्नेह, जुड़ाव देखेने को मिला, उसे देखते हुए भारत जोड़ो यात्रा को सफल माना जाएगा। यात्रा या रैली में भीड़ जुटाना अलग बात है, पर उस भीड़ को वोट में तब्दील करना बहुत कठिन काम है । बहुजन समाज पार्टी (बसपा) का उदाहरण देते हुए कहा कि जब अटल सरकार एक वोट से गिरी थी तो मायावती और कांशी राम जी का कार्यक्रम वाराणसी में लगा था जिसमें पीली कोठी से मैदागिन तक लाखों लोगों की भीषण भीड़ लगी थी, पर जब चुनाव हुए तो बस 1280 वोट मिले। लिहाजा भीड़ को वोट में तब्दील करना सबसे बड़ी चुनौती है ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.