ज़िला बिजनौर के मदरसा आधुनिकीकरण शिक्षकों ने जंतर मंतर दिल्ली पर उठाई बकाया मानदेय और नियमावली की मांग

नई दिल्ली (अनवार अहमद नूर) जनपद बिजनौर के अलग अलग स्थानों से और अपनी अपनी निजी गाड़ियां करके यहां राजधानी दिल्ली के जंतर मंतर पर भारी संख्या में मदरसा आधुनिकीकरण शिक्षक आए और उन्होंने मदरसा आधुनिकीकरण शिक्षक एकता समिति उत्तर प्रदेश के धरना प्रदर्शन को सफल बनाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया और धरना प्रदर्शन को सफल बनाया।  बिजनौर ज़िले के मदरसा आधुनिकीकरण शिक्षक संघ के ज़िला अध्यक्ष कमरुद्दीन अंसारी जो दिल्ली धरने की पूरी तैयारी कराकर , अपने साथ एक टीम लेकर लखनऊ में मदरसा टीचर्स की बात उठाने चले गए। वह आज लखनऊ में शिरकत कर रहे हैं।
ज़िले के गांव कस्बा और शहरों से चलकर अपने निजी वाहनों से दिल्ली पहुंचे मदरसा आधुनिकीकरण शिक्षकों ने मंच से भी अपनी और अपने साथियों की बात को उठाया और मीडिया के सामने भी जमकर सरकार के लापरवाह कार्यों की पोल खोली। मोहम्मद वारिस, अनवार अहमद, तनवीर चौधरी, उबैद और तैय्यब उज़्ज़मा सहित अनेक मदरसा शिक्षकों ने अपनी बात रखी। जनपद बिजनौर की महिला शिक्षकों ने बड़े हौंसले का परिचय देते हुए वह न सिर्फ जंतर मंतर पर पहुंचीं बल्कि आगे बढ़ कर मीडिया के सामने अपनी और मदरसा शिक्षकों की बातें रखीं और सरकार से अपनी मांगों को पूरा करने का नारा लगाया। चांदपुर से आईं कायनात ज़ैदी ने बताया कि सरकार हमारे बकाया मानदेय के पैसे हमें तुरंत दे दे, क्योंकि बच्चों को पालना, पढ़ाना और परिवार चलाना मुश्किल हो रहा है। और हमारे लिए टीचर होना एक मुसीबत बनता जा रहा है।
सरकार मदरसा आधुनिकीकरण शिक्षकों के साथ बरत रही उपेक्षा को तुरंत समाप्त करे। स्योहारा से आए तनवीर अहमद, मास्टर तैय्यबउज़्ज़मा, हाजी उबैदुररहमान, मुस्तकीम अहमद,मौ.अरशद, महीपाल, मौलाना नासिर,अनस ज़ैदी, अनवार अहमद, ने मीडिया को बताया कि मदरसा आधुनिकीकरण शिक्षकों की मुसीबतें बहुत बढ़ गईं हैं अगर सरकार ने मदरसा आधुनिकीकरण शिक्षकों का बकाया मानदेय और सेवा नियमावली का मामला तुरंत हल नहीं किया तो इन शिक्षकों और इनके परिवारों की परिस्थितियां भंयकर होंगी। जिसकी सारी ज़िम्मेदारी सरकार की ही होगी।
नगीना के आधुनिकीकरण शिक्षक अनवार अहमद, जावेद,तौफीक़ अंसारी, मौहम्मद अकरम सिद्दीकी,हल्दौर क्षेत्र के सुनील गुप्ता,ज़हीर अहमद,रीना, संजय गुप्ता, सहित दर्जनों मदरसा आधुनिकीकरण शिक्षक यहां मौजूद रहे। बिजनौर जिले के मदरसा आधुनिकीकरण शिक्षकों ने अंत में कुछ धनराशि भी धरना आयोजक सिकंदर बाबा को पेश की। धरने के अंत तक बिजनौर के मदरसा आधुनिकीकरण शिक्षक यहां डटे रहे।
Leave A Reply

Your email address will not be published.