महिला ने लगाया भूमि पर कब्जे के प्रयास का आरोप

रमेश कुमार

सितारगंज, 13 जुलाई।  नानकमत्ता के ग्राम बिचुवा भूड़ की महिला ने पड़ोस के ही कुछ लोगों पर उसकी डेढ़ एकड़ जमीन पर कब्जे का प्रयास करने का आरोप लगाया हैं। महिला ने उपजिलाधिकारी को सौंपे षिकायती पत्र में आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है। एसडीएम ने तहसीलदार से भूमि की स्थिति की जांच करने को कहा है।

 

बिचवा भूड़ निवासी विमला कौर पत्नी राजू सिंह ने एसडीएम को सौंपे षिकायती पत्र में कहा है कि उसके नाना ससुर जग्गा उर्फ जगतार सिंह उसकी सास बाई कौर को डेढ़ एकड़ भूमि दान में दे गये थे। कहा गया कि वह बचपन से ही वहीं पर रह रही है। अब उसकी भूमि पर कुछ लोगों ने जबरन कब्जा करने की नीयत से चार दिन पूर्व भूमि पर बोई गई तिलहन की फसल जोत कर बर्बाद कर दी। विरोध करने पर उसके साथ मारपीट कर परिवार सहित भगा दिया। साथ ही उसका घर भी तोड़ दिया।

 

इस बारे में प्रधान से षिकायत की गई तो उनका कहना था कि यह मामला उनके स्तर का नहीं थाने में षिकायत करो। जब वह थाने गई तो मारपीट करने वालों ने वहां राजीनामे का फर्जी कागजात दिखा दिया। जबकि उसका कोई राजीनामा नहीं हुआ है। वह लोग कानून को गुमराह कर रहे है। आरोप है कि उन लोगों ने उसके कागजात भी फाड़ दिये हैं। उसे उनसे जान का खतरा बना हैं। वे कभी भी संगीन वारदात को अंजाम दे सकते हैं। वे लोग धनी व असरदार है। महिला ने सुरक्षा की मांग की है। एसडीएम ने तहसीलदार से जांच को कहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.