बदमाश को पकड़ने गयी पुलिस की दबिश के दौरान फायरिंग, महिला की मौत, तीन पुलिस कर्मी घायल

नैनीताल, 12 अक्टूबर, उत्तराखंड के उधमसिंह नगर जनपद के कुंडा थाना के भरतपुर गांव में इनामी बदमाश को पकड़ने आयी उत्तर प्रदेश पुलिस की कार्रवाई के दौरान हुई गोलीबारी में जसपुर के ज्येष्ठ ब्लाक प्रमुख की पत्नी की मौत हो गयी जबकि उप्र पुलिस के तीन जवान गंभीर रूप से घायल हो गये। घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने हाई-वे जाम कर दिया है।

उप्र पुलिस के जवानों की ओर से एक इनामी बदमाश को पकड़ने के लिये बुधवार भरतपुर गांव में ज्येष्ठ प्रमुख गुरताज भुल्लर के आवास पर देर शाम को दबिश दी गयी। पुलिस को अहसास था कि ईनामी बदमाश भुल्लर के घर पर छिपा है। इस दौरान गोलीबारी हो गयी। इस गोलीबारी में ज्येष्ठ प्रमुख की पत्नी गुरप्रीत कौर गंभीर रूप से घायल हो गयी। अस्पताल में चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इस घटना में उप्र पुलिस के तीन जवान भी घायल हो गये हैं। उधमसिंह नगर पुलिस की ओर से इसकी पुष्टि की गयी है जिसमें एक की स्थिति गंभीर बनी हुयी है। घायलों को उपचार के लिये अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इस घटना से आक्रोशित सैकड़ों ग्रामीणों ने कुंडा थाना के पास फोर लेन हाईवे को घेर लिया और उप्र पुलिस के जवानों के खिलाफ कार्यवाही की मांग को लेकर धरने पर बैठ गये। खबर लिखे जाने तक ग्रामीण हाईवे पर डटे थे। पुलिस उप महानिरीक्षक कुमाऊं डा. नीलेश आनंद भरणे भी घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंच गये। उन्होंने पुष्टि की कि गोलीबारी में एक महिला की मौत हो गयी है जबकि उप्र पुलिस के तीन जवान घायल हो गये हैं।

उन्होंने बताया कि उप्र पुलिस के जवानों को सूचना मिली थी कि ईनामी बदमाश ज्येष्ठ प्रमुख के घर पर छिपा है। इसलिये उप्र पुलिस एवं एसओजी के जवानों ने दबिश दी। उन्होंने बताया कि इस मामले में उप्र पुलिस की ओर से काशीपुर एवं कुंडा थाना पुलिस को विश्वास में नहीं लिया गया और न ही जानकारी दी गयी। काशीपुर पुलिस पूरे प्रकरण की जांच में जुट गयी है। पुलिस को शक है कि दबिश के दौरान पुलिस टीम पर गोलीबारी की गयी और इस दौरान दोनों ओर से गोलीबारी हो गयी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.