गेस्ट हाउस पर छापा, 10 युवतियां व 14 ग्राहक मिले

गेस्ट हाउस के संचालक व संचालिका गिरफ्तार, आपत्तिजनक वस्तुएं बरामद
रिहायशी सेक्टर में अनैतिक देह व्यापार का खुलासा होने सेक्टरवासियों में रोष

नोएडा, 29 जून,  थाना सेक्टर-49 पुलिस ने सेक्टर-51 के बी-ब्लॉक में स्थित एक गेस्ट हाउस पर सोमवार की देर रात को छापा मारा। यहां से पुलिस ने अनैतिक देह व्यापार कर का अड्डा चला रहे दो महिला सहित 16 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मौके से 10 युवतियों को मुक्त कराया है। जिन्हें देह व्यापार के धंधे में लगाया गया था। मौके से पुलिस को भारी मात्रा में आपत्तिजनक वस्तुएं, नगदी, मोबाइल फोन आदि मिला हैं। पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि उक्त गेस्ट हाउस को सेक्टर 18 में स्पा सेंटर चलाने वाला एक व्यक्ति व 2 महिलाए संचालित कर रहे थी। पुलिस ने सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश किया, जहां से न्यायालय ने उनको 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।


अपर पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) रणविजय सिंह ने बताया कि थाना सेक्टर-49 पुलिस ने बी-52 सेक्टर-51 स्थित गेस्ट हाउस पर सोमवार की देर रात को छापा मारा। यहां से पुलिस ने गेस्ट हाउस के संचालक रमेश तथा संचालिका मिलन ठाकुर, पूजा नागपाल तथा मैनेजर मनीष गुप्ता, ग्राहक गजेंद्र कुमार, राकेश मिश्रा, रंजीत गुप्ता, पंकज कुमार, संयम जैन, बलजीत सिंह, अमित कुमार, मुकुल कुमार, रवि, अभिषेक, आकाश कुमार, शिवम, रमेश, योगेश पाराशर, आदि को गिरफ्तार किया। अपर उपायुक्त ने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि उक्त गेस्ट हाउस में अवैध रूप से अनैतिक देह व्यापार का धंधा चल रहा था। उन्होंने बताया कि जांच के दौरान पुलिस को पता चला है, कि रमेश तथा मोनिका व पूजा का सेक्टर-18 में स्पा है। लॉकडाउन के दौरान स्पा बंद हो गया। ये लोग अपने ग्राहकों से आॅनलाइन बुकिंग करके सेक्टर-51 स्थित गेस्ट हाउस में अवैध रूप से देह व्यापार का अड्डा चला रहे थे।

उन्होंने बताया कि मौके से भारी मात्रा में आपत्तिजनक वस्तुएं, नगदी, मोबाइल फोन, बियर की कैन, पेटीएम मशीन बरामद हुई है। उन्होंने बताया कि पुलिस को जांच के दौरान पता चला है, कि यहां पर कई सफेदपोश लोगों का आना जाना है। सेक्टर-51 में चल रहे देह व्यापार के अड्डे के खुलासे के बाद सेक्टर-51 तथा सेक्टर-50 में रहने वाले लोगों में भारी रोष है। उनके अनुसार इस तरह के कुकृत्य से सेक्टर बदनाम होता है। लोगों ने नोएडा प्राधिकरण तथा पुलिस के अधिकारियों से इस तरह के मकान मालिकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है, जो लोग रिहायशी क्षेत्र में अवैध रूप से कमर्शियल गतिविधियां चला रहे हैं। जहां पर अपराधिक कार्यों को किया जा रहा है। मालूम हो कि जिस सेक्टर में अनैतिक देह व्यापार के अड्डे का खुलासा हुआ है, वहां पर राजस्थान के राज्यपाल से लेकर उत्तर प्रदेश के कई विधायक, विधान परिषद सदस्य, नोएडा प्राधिकरण के आला अधिकारी व देश की प्रमुख हस्तियां रहती हैं।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.