आज़ादी के अमृत महोत्सव पर “मेरी माटी मेरा देश” फोटो प्रदर्शनी में पहुंचे शहीदों के परिवारजन हुए सम्मानित

चन्द्रयान-3 की सफलता पर वैज्ञानिकों और देशवासियों को दी गई बधाई

स्योहारा (बिजनौर – यूपी)(संवाददाता) भारत सरकार की ओर से आज़ादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत “मेरी माटी मेरा देश” स्वतंत्रता सेनानियों और आज़ादी के आंदोलन से जुड़े महापुरुषों की फोटो प्रदर्शनी के आज दूसरे दिन अनेक गणमान्य व्यक्तियों और स्कूली बच्चों ने भाग लिया। मुख्य अतिथि के रूप में मुरादाबाद से आए और शहीद परिवारजन धवल दीक्षित और इशरतुल्ला खां,अरुण नागपाल, राजकुमार,स्टेट बैंक के मैनेजर महेश पाल ने देश और शहीदों पर अपने अपने विचार प्रकट किए। और शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

 

मुख्य अतिथि और स्वतंत्रता सेनानी परिवार जनों को शाल ओढ़ाकर और मेमन्टो देकर सम्मानित किया गया। अल्हूदा स्कूल की प्रधानाचार्या मैडम निकहत जहां को भी सम्मानित किया गया। “मेरी माटी मेरा देश” स्वतंत्रता सेनानियों और आज़ादी के आंदोलन से जुड़े महापुरुषों की फोटो प्रदर्शनी पर आधारित क्विज़ के सही उत्तर देने वालो को पुरस्कृत किया गया। जिसमें अलीना जमाल, अल्तमश, के अलावा मैडम रीना कुमारी,(आंगनबाड़ी), अरूणा बिश्नोई,रौनक निशा और नौरीन जहां ने भी पुरुस्कार प्राप्त किए।
स्योहारा के फ़व्वारा चौक के निकट बैंकट हाल में,केंद्रीय संचार ब्यूरो सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय भारत सरकार की ओर से आज़ादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत “मेरी माटी मेरा देश” स्वतंत्रता सेनानियों और आज़ादी के आंदोलन से जुड़े महापुरुषों की फोटो प्रदर्शनी के आज दूसरे और अंतिम दिन अनेक रंगारंग कार्यक्रम भी हुए। अल्हूदा जूनियर हाईस्कूल स्योहारा के बच्चों की सांस्कृतिक प्रस्तुति सराहनीय रही। अल्हूदा स्कूल की प्रधानाचार्या मैडम निक़हत जहां ने कहा कि तिरंगा हवाओं से नहीं बल्कि शहीदों की सांसों से लहराता है।

 

मैडम रीना कुमारी ने अपने संबोधन में कहा कि न पूछो ज़माने को हमारी क्या कहानी है, हमारी पहचान तो ये है हम हिंदुस्तानी हैं । मैडम अरुणा बिश्नोई ने अपने देश प्रेम भरे संबोधन में कहा कि मेरा देश मेरा अभिमान है मेरे देश की माटी मेरी शान है। कार्यक्रम का सफल संचालन आज भी अनवार अहमद नूर ने किया तथा अनेक बच्चों को पुरस्कृत किया। कार्यक्रम में मौजूद सभी लोगों ने मेरी माटी मेरा देश की शपथ ग्रहण की। जिसको दीपक शर्मा ने दिलाई।
स्वास्थ्य विभाग की स्योहारा की टीम भी मौजूद रही साथ ही साथ आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों और आशा बहनों ने भी भाग लिया। ज्ञात रहे कि केंद्रीय संचार ब्यूरो मुरादाबाद की ओर से इस दो दिवसीय प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। जिसका उद्घाटन चेयरमैन फैसल वारसी के कर कमलों द्वारा होने के पश्चात नगर के अनेक लोगों, विधार्थियों और अध्यापकों सहित नगरवासियों ने  बड़ी संख्या में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई और इस प्रदर्शनी को देखा।
Leave A Reply

Your email address will not be published.