वंदे भारत एक्सप्रेस पर फिर हुआ पथराव, आरोपित गिरफ्तार

ग्वालियर, 13 अगस्त । सबसे तेज गति से चलने वाली सुपरफास्ट ट्रेन वंदे भारत पर रविवार को एक बार फिर पथराव किया गया है। इस बार यह घटना भोपाल से निजामुद्दीन के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस के साथ हुई है। ट्रेन ग्वालियर से आगरा के लिए रवाना हुई तभी रायरू-बानमौर के बीच ट्रेन पर पत्थर फैंका गया। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।इस घटना में ट्रेन की खिडक़ी का शीशा क्षतिग्रस्त हो गया है। गनीमत ये रही कि इस खिडक़ी के पास कोई यात्री नहीं बैठा था। चलती ट्रेन के में अचानक पत्थर मारने की तेज आवाज आने लगी।

आपको बता दें कि पूरी ट्रेन की खिड़कियां कांच की बनी हैं, जिसके कारण पत्थर लगते ही कांच टूट जाते हैं। वहीं अचानक हुई पत्थरबाजी से यात्री काफी घबरा गए। मामले की जानकारी तुंरत कंट्रोल ने आरपीएफ को दी। जिसके बाद आरपीएफ के जवान रायरू से बानमौर के बीच पेट्रोलिंंग करते हुए चल रहे थे तभी एक युवक हाथों में पतथर लिए हुए बैठा था, जवानों को देख युवक ने भागने प्रयास किया तो जवानों ने घेराबंदी कर युवक को पकड़ लिया।

पूछताछ में युवक ने अपना नाम फिरोज खान पुत्र माजिद खान, उम्र- 20 वर्ष, निवासी बानमोर बताया। आरपीएफ ने युवक को युवक गिरफ्तार कर लिया है। कार्रवाई के दौरान उपनिरीक्षक अजय कुमार, प्रधान आरक्षक विजेन्द्र सिंह तोमर, आरक्षक बीरम सिंह, दीपक गुप्ता शामिल थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.