कुल्लू में 15 मकान औ दो होटल चढ़े बाढ़ की भेंट

कुल्लू, 10 जुलाई । जिला कुल्लू में मूसलाधार बारिश ने जहां दो दिनों से भारी तबाही मचाई है। वहीं अभी तक पांच लोगों की मौत हो चुकी है। जिसमें चार लोग बह गए। एक महिला की मकान में दब कर मौत हो गई। उधर सोमवार को आज व्यास नदी ही नहीं बल्कि पार्वती नदी ने मिलकर भुंतर में तांडव मचाया है। पार्वती- व्यास संगम स्थल पर बाढ़ का पानी बाजार में घुस गया व सड़क मार्ग को पहले बहा ले गया और उसके बाद 15 मकान व दो होटल सहित सरकारी व गैर सरकारी संपति को बहा कर ले गई।

व्यास नदी ने रौद्र रूप दिखाया तो पूरे भुंतर शहर में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। भुंतर स्थित शिव मंदिर को भी बाढ़ के कारण नुकसान पहुंचा है। गौर रहे कि रविवार को कुल्लू व मनाली में अरबों रुपए की संपति नष्ट हुई थी। वहीं पूरा कुल्लू पिछले दो दिनों से अंधेरे में डूबा हुआ है। इसके साथ ही पेयजल सप्लाई भी बाधित हो चुकी है। पूरे जिला का संपर्क शेष दुनिया से कट चुका है। चंडीगढ़-मनाली मार्ग मंडी से मनाली तक बंद है। कुल्लू शहर को छोड़कर पूरे जिले में संचार व्यवस्था भी ठप्प पड़ी है। जिसे रिस्टोर करने का प्रयास किया जा रहा है।

वहीं चंद्रताल में बर्फबारी के बीच 200 लोग अभी भी फंसे हैं और सिस्सू में कुल्लू के बागन स्कूल के 200 छात्र फंसे हुए हैं और इसी मार्ग पर एचआरटीसी के 50 यात्री भी फंसे हुए हैं। स्थानीय ग्राम पंचायत प्रधान विनोद कायस्था ने बताया कि यहां 15 मकान व दो होटल बह गए है जबकि 5 मकान बहने की कगार पर है। News Source : News Agency (Webvarta)

Leave A Reply

Your email address will not be published.