स्वतंत्रता चेतना अखबार के सम्मानित पत्रकार फर्जी खबर छापकर अखबार की छवि कर रहे खराब

 विकासखण्ड कप्तानगंज क्षेत्र से सम्मानित पत्रकारों का काला कारनामा बना पूरे जिले में चर्चा का विषय

 स्वतंत्र चेतना सम्मानित समाचार पत्र के फर्जी खबरों से सम्मानित समाचार पत्रों से पाठकों का उठ रहा विश्वास

विजय कुमार मिश्रा

कप्तानगंज बस्ती- बस्ती जिले के विकासखण्ड कप्तानगंज क्षेत्र से सम्मानित समाचार पत्र स्वतंत्र चेतना में फर्जी खबर प्रकाशित होने से पूरे जिले में सम्मानित समाचार पत्रों से पाठकों का विश्वास खत्म हो रहा है । आपकों बताते चलें कि विकासखण्ड कप्तानगंज के अर्न्तगत ग्राम पंचायत सड़वलिया में 3 साइडों पर 150 मनरेगा मजदूरों का मस्टर रोल जारी है ।

कुछ सम्मानित समाचार पत्रों के संवाददाताओं ने ग्राम पंचायत सड़वलिया के विकास कार्य को देखने के लिए ग्राम पंचायत का भ्रमण किया और 3 साइडों पर चल रहे 150 मनरेगा मजदूरों के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त किया था जिसमें एक साइड पर प्रधान मंत्री आवास की मनरेगा मजदूरी चल रही थी एवं दूसरी साइड पर एक भी मनरेगा मजदर कार्य नही करते मिले और तीसरी साइड पर शाम टाइम में 04 एवं सुबह टाइम में 05 मनरेगा मजदूर कार्य करते मिले थे । मीडिया टीम को 05 मनरेगा मजदूरों ने बताया कि हम 05 मनरेगा मजदूर 7-8 दिन से कार्य कर रहे हैं और ग्राम पंचायत में किसी भी साइड पर कोई कार्य नही चल रहा है ।

रोजगार सेवक अनीता देवी ने कहा कि हमारे पिता जी मनरेगा की हाजिरी लगाते हैं हमें ग्राम पंचायत में चल रहे ग्राम पंचायत के बारें में कोई जानकारी नहीं है । ग्राम प्रधान मनोज कुमार त्रिपाठी ने मीडिया टीम से कहा कि जो भी जानकारी लेना हो तो सचिव और बीडीओं से ले लीजिए हम कोई जानकारी मीडिया को नहीं देंगें । इस सम्बन्ध में सचिव कमलेश शाह ने कहा कि मैं वर्तमान समय में मीटिंग में हूँ कल जांच कर जारी फर्जी मस्टर रोल को जीरों करा दूंगा । मीडिया टीम के पास जीपीएस कैमरा का फोटो एवं वीडियों एवं मनरेगा मजदूरों का बयान , रोजगार सेवक का आडियों रिकार्डिग , ग्राम प्रधान का बातचीत का वीडियों , सचिव का बयान उपलब्ध है । स्वतंत्र चेतना के सम्मानित पत्रकार ने धन के लालच में मीडिया टीम को फर्जी पत्रकार की संज्ञान देते हुए अपने सम्मानित समाचार पत्र स्वतंत्र चेतना में बिना किसी साक्ष्य के खबर प्रकाशित किया है जो अति निन्दनीय है और फर्जी खबर प्रकाशित करने से स्वतंत्र चेतना के पाठकों का विश्वास उठ रहा है । मीडिया टीम ने पुलिस अधीक्षक बस्ती एवं कप्तानगंज थाने पर तहरीर देकर फर्जी पत्रकार की संज्ञान देने वाले स्वतंत्र चेतना के सम्मानित पत्रकार के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग किया है और मान सम्मान के साथ खिलवाड़ करने वाले सम्मनित पत्रकार के खिलाफ मान – हानि का मुकदमा करने की तैयारी चल रही है ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.