स्विट्जरलैंड की संसद में विस्फोटक के साथ संदिग्ध गिरफ्तार

बर्न, 15 फरवरी,  स्विट्जरलैंड की राजधानी बर्न में पुलिस ने विस्फोटक सामग्री के साथ एक संदिग्ध को गिरफ्तार करने के बाद संसद और संबंधित कार्यालयों को खाली करा दिया। बर्न पुलिस ने मंगलवार को अपने एक बयान में बताया, ” कल अपराह्न संघीय सुरक्षाकर्मियों ने संसद भवन के दक्षिणी प्रवेश द्वार पर एक व्यक्ति को देखा, जिसने बुलेटप्रूफ जैकेट और हॉल्स्टर पहनी हुई थी। सुरक्षाकर्मियों ने जब उस व्यक्ति का रैपिड टेस्ट किया, तो उसके बुलेटप्रूफ जैकेट के अंदर छिपे विस्फोटक का पता चला।”

पुलिस ने अपने बयान में विस्फोटकों के बारे में कोई ब्योरा नहीं दिया। उन्होंने कहा कि संदिग्ध की पहचान नहीं हो पाई है और न ही उसके मकसद का पता चल सका है। उसके शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य की जांच की जा रही है।
गौरतलब है कि संदिग्ध के पास विस्फोटक मिलने की खबर के बाद, तत्काल संसद भवन और आस-पास की सड़कों की घेराबंदी कर दी गयी।

सुरक्षा टीम, अग्निशमन दस्ते और डी-माइनिंग विशेषज्ञों ने घटनास्थल पर पहुंचकर, विस्फोटक जब्त करके अनहोनी को टाला। इस दौरान संदिग्ध से जुड़े एक वाहन की भी जांच की गयी। पुलिस ने बताया कि वाहन में कोई खतरे की सामग्री नहीं मिलने के बाद सुरक्षा उपाय हटा दिए गए। स्विट्जरलैंड में चरमपंथी हिंसा के बहुत कम मामले घटित होते हैं , लेकिन संघीय पुलिस नियमित रूप से खतरे के प्रति आगाह करती रहती है। News Source : News Agency (Webvarta)

Leave A Reply

Your email address will not be published.