बिहार में सिर्फ एक ही जाति है, वो है गरीब जो गरीब है,उसे कोई नहीं पूछने वाला:प्रशांत किशोर

मोतिहारी, 02जनवरी।जन सुराज पदयात्रा के दौरान जिले के कल्याणपुर प्रखंड पहुंचे प्रशांत किशोर ने लोहरगांवा गांव में आम सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज बिहार की जो स्थिति है और सरकार ने बिहार की जो दुर्दशा की है, उसे कोई एक आदमी या अकेला प्रशांत किशोर ठीक नहीं कर सकता। बिहार को कोई ठीक कर सकता है, तो वो है बिहार की जनता जिसे अपने हक पाने के लिए आज और अभी से जागना पड़ेगा।

उन्होने कहा कि बिहार में नेता जाति की राजनीति सिर्फ अपने फायदे को देख कर रहे हैं।उन्होंने नेताओं का नाम लेते हुए कहा कि आज जगन्नाथ मिश्र जी ने अपने जाति से कितने लोगों को आगे बढ़ाया है? आज लालू यादव अगर जाती की राजनीति कर रहे हैं तो कितने यादव युवा को आगे बढ़ाया? जीतनराम मांझी ने अपने बेटे को राजनीति में बढ़ाने के अलावा कितने लोगों को बढ़ाया है? जातिवाद ने बिहार को बर्बाद किया है।बिहार की जनता को इससे उबरकर जगने की जरूरत है।नही तो ये नेता जाति की आड़ मे ऐसे ही परिवारवाद की राजनीति करते रहेगे।

उन्होने कहा कि बिहार को अगर सुधरना होता तो कब का सुधर जाता पर ऐसा नहीं हुआ। इतने बड़े-बड़े नेता बिहार में आए-गए पर बिहार को सालों से सुधार नहीं पाए। आज आपके बच्चों के शरीर में कपड़ा नहीं है, न स्कूल में खाने के लिए साफ-सुथरा खाना। आज आप जात-पात के चक्कर में अपने बच्चों का भविष्य बर्बाद कर रहे हैं।मैं तो आपसे गुजारिश करने आया हूं कि आप अपने और अपने बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए सोचना शुरू कीजिए,तब जाकर बिहार सुधरेगा।

प्रशांत किशोर ने गोछी कुशहर पंचायत में आमसभा को संबोधित करते कहा,बिहार में नेता जाति की राजनीती करते तो हैं पर वो अपने जाति का भला नहीं करते।यह बात मैं 3 जिलों में पदयात्रा करने के बाद ये दावे के साथ बता सकता हूं कि बिहार में सिर्फ एक ही जाति है, वो है ”गरीबी” और जो गरीब रह गया उसे कोई नहीं पूछने वाला। आज मुश्लिम समुदाय के लोग भाजपा को अपने निजी कारण से वोट नहीं करते और मजबूरी में लालटेन छाप पर अपना बटन दबाते हैं। वही हाल यादव सहित अन्य सभी जातियो का है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.