अमेरिकन फेडरेशन ऑफ मुस्लिम्स ऑफ इंडियन ओरिजन व दिल्ली यूथ वेलफेयर एसोसिएशन के तत्वाधान में दो दिवसीय शिक्षा सम्मेलन 31दिसंबर से

नई दिल्ली, अमेरिकन फेडरेशन ऑफ मुस्लिम्स ऑफ इंडियन ओरिजन और दिल्ली यूथ वेलफेयर एसोसिएशन के तत्वाधान में दो दिवसीय शिक्षा सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है।दिल्ली के सिविक सेंटर स्थित केदारनाथ साहनी ऑडिटोरियम में 31 दिसंबर और 1 जनवरी को आयोजित होने वाले इस सम्मेलन में अमेरिका, कनाडा के साथ-साथ भारत के विभिन्न शहरों से बड़ी संख्या में शिक्षाविद भाग लेने के लिए आ रहे हैं।इस मौके पर देश भर के 19 राज्यों के मेधावी छात्रों को पुरस्कृत भी किया जाएगा।

सम्मेलन के बारे में जानकारी देते हुए एसोसिएशन के अध्यक्ष मोहम्मद नईम और संयोजक मोहम्मद तकी ने बताया कि 31 दिसंबर को सुबह 10 बजे से 5 बजे तक आयोजित होने वाले शिक्षा सम्मेलन में देश की वर्तमान शिक्षा प्रणाली पर विस्तार से चर्चा की जाएगी और विभिन्न विषयों पर पैनल डिस्कशन भी किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इसी दिन शाम 5:30 बजे से शाहजहानाबाद की शायराना शाम के नाम से एक मुशायरा भी आयोजित किया जाएगा। इतवार 1 जनवरी को सुबह 10 बजे से आयोजित होने वाले सम्मेलन में 19 राज्यों से चयनित मेधावी छात्रों को पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।सम्मेलन में दुनिया भर से ऑनलाइन लोग भी शामिल होंगे। सम्मेलन में मुख्य अतिथि के तौर पर दिल्ली के पूर्व उपराज्यपाल नजीब जंग उपस्थित रहेंगे।सम्मेलन में मरियम मिर्जा नामक एक छात्रा के जरिए औरंगाबाद में 30 से अधिक लाइब्रेरी की स्थापना किए जाने पर उन्हें भी पुरस्कृत करने का फैसला लिया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.