ढाका टेस्ट : भारत की पहली पारी 314 पर सिमटी, शतक से चूके पंत और अय्यर

ढाका, 23 दिसंबर, । भारतीय टीम यहां शेरे बांग्ला स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन अपनी पहली पारी में 314 रनों पर ऑल आउट हो गई। भारत के लिए ऋषभ पंत ने बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली और 93 रन बनाए, जबकि श्रेयस अय्यर ने 87 रन बनाए। भारत ने पहली पारी के आधार पर 87 रनों की बढ़त हासिल की। बांग्लादेशश ने अपनी पहली पारी में 227 रन बनाए थे।

भारत की पहली पारी 314 रनों पर सिमटी
भारत ने आज सुबह अपने कल के स्कोर बिना किसी नुकसान के 19 रन से आगे खेलना शुरु किया। कल के स्कोर में 8 रन और जोड़ने के बाद 27 के कुल स्कोर पर कप्तान केएल राहुल 10 रन बनाकर तइजुल इस्लाम का शिकार बने। इसके बाद शुभमन गिल 20 रन बनाकर इस्लाम का दूसरा शिकार बने। 72 के कुल स्कोर पर चेतेश्वर पुजारा 24 रन बनाकर इस्माम का तीसरा शिकार बने। पंत के बाद बल्लेबाजी करने आए अक्षर पटेल कुछ खास नहीं कर सके और केवल 4 रन बनाकर शाकिब का शिकार बने। श्रेयस अय्यर 87 रन बनाकर शाकिब का दूसरा शिकार बने। हालांकि इसके बाद भारतीय टीम के विकेट जल्दी-जल्दी गिरे और पूरी टीम 314 रनों पर सिमट गई। 94 के कुल स्कोर पर कोहली 24 रन बनाकर तस्कीन अहमद का शिकार बने। इसके बाद ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर ने पांचवें विकेट के लिए 183 गेंदों पर159 रनों की साझेदारी कर भारत को मैच में वापसी दिलाई। 253 के कुल स्कोर पर पंत 93 रन बनाकर मेंहदी हसन मिराज का शिकार बने।

बांग्लादेश की तरफ से कप्तान शाकिब अल हसन और तइजुल इस्लाम ने 4-4 व तस्कीन अहमद और मेंहदी हसन मिराज ने 1-1 विकेट लिया।

बांग्लादेश की पहली पारी 227 रनों पर सिमटी
इससे पहले बांग्लादेश की टीम अपनी पहली पारी में 227 रन बनाकर सिमट गई।
बांग्लादेश के लिए मोमिनुल हक ने बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेलते हुए 84 रन बनाए। मोमिनुल के अलावा मुशफिकुर रहीम ने 26, लिटन दास ने 25 और नजमुल हसन शांतो ने 24 रन बनाए। भारत की तरफ से रविचंद्रन अश्विन और उमेश यादव ने 4-4 व जयदेव उनादकट ने दो विकेट लिए। News Source : News Agency (Webvarta)

Leave A Reply

Your email address will not be published.