गोरखपुर के अपर नगर आयुक्त मृत्युन्जय निलंबित

लखनऊ 14 दिसम्बर,  उत्तर प्रदेश सरकार ने दायित्व के निर्वहन में शिथिलता बरतने के आरोप मे नगर निगम गोरखपुर के अपर नगर आयुक्त मृत्युन्जय को निलंबित कर दिया है। उन्होने बताया कि निलम्बन अवधि में श्री मृत्युन्जय निदेशक नगर निकाय निदेशालय लखनऊ के कार्यालय से सम्बद्ध रहेंगे। इस सम्बंध में प्रमुख सचिव नगर विकास अमृत अभिजात द्वारा आवश्यक आदेश जारी कर दिया गया है।

आधिकारिक प्रवक्ता ने बुधवार को बताया कि श्री मृत्युन्जय को अपने पदीय दायित्वों के निर्वहन में शिथिलता बरतने, योजनाओं के क्रियान्वयन पर ध्यान न देने तथा अक्सर कार्यालय से गायब रहने एवं नगर निगम के कार्यों में रूचि न लेने के मद्देनजर निलंबित कर दिया गया है। इसके साथ ही उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही करते हुए मामले की जांच के लिये अपर आयुक्त (प्रशासन) गोरखपुर मण्डल को जांच अधिकारी नामित किया है।

प्रवक्ता ने बताया कि इसके अलावा नगर निगम गोरखपुर के अधिशासी अभियंता (सिविल) अतुल पाण्डेय को भी पदीय दायित्वों के निर्वहन में शिथिलता बरतने, अनुशासनहीनता और नगर निगम के कार्यों में रूचि नहीं लिये जाने के अलावा कार्यालय द्वारा जारी कारण बताओ नोटिस का कोई जवाब नहीं दिये जाने के कारण निलंबित कर दिया गया है। इस मामले की जांच के लिये अपर आयुक्त (प्रशासन) गोरखपुर मण्डल, गोरखपुर को जांच अधिकारी नामित किया गया है। निलम्बन अवधि में श्री पाण्डेय निदेशक नगर निकाय निदेशालय लखनऊ से सम्बद्ध रहेंगे। News Source : News Agency (Webvarta)

Leave A Reply

Your email address will not be published.