सर्वजन हिताय सर्वजन सुखाय’ के लिए कार्य करते हुए अपने वार्ड के विकास के लिए ईमानदारी से काम करूंगी : कुन्ती सागर

अनवार अहमद नूर

सवाल – मैडम आपका नाम और वार्ड क्या है -?
जवाब – मेरा नाम कुन्ती सागर है और मैं दिल्ली नगर निगम चुनाव में तिमारपुर वार्ड नंबर 11 से बहुजन समाज पार्टी की उम्मीदवार हूं।
सवाल – बहुजन समाज पार्टी से टिकट लेने की वजह क्या है -?
जवाब – सच तो ये है कि मेरी पढ़ाई लिखाई और कुशल व्यवहार तथा सेवा भाव व लोगों के बीच रहकर कार्य करने की भावना को देखते हुए बसपा ने मुझे चुनाव लड़ने के लिए कहा और पार्टी का टिकट मुझे दिया।

सवाल – आपको लोग वोट क्यों दें -?
जवाब – दिल्ली में लोगों ने भाजपा को देखा, कांग्रेस पार्टी को देखा और अब आम आदमी पार्टी को भी देख लिया। इनके कार्यकाल में न तो लोगों की और न ही वार्ड की दशा सुधरी और न ही लोगों को सुख समृद्धि वाला सुविधायुक्त जीवन मिला। बल्कि जीवन की परेशानियों में बढ़ोतरी ही हुई। तब हम कहना चाहेंगे कि “सबको देखा बार बार – बसपा देखो इस बार” ।

सवाल – आप चुनाव क्यों लड़ रही हैं -?
जवाब – मैं इस क्षेत्र का विकास करना चाहती हूं और सेवा करने के लिए एक मौका मुझे देने की मतदाताओं से अपील करती हूं।
सवाल – आपने बसपा को क्यों चुना -?
जवाब – जैसा कि मैं आपको बता चुकी हूं कि बसपा ने मुझे चुना है लेकिन मैंने इसलिए हां कही है कि हम सबने बहन मायावती जी के यूपी शासन और अच्छे प्रशासन को देखा है।
आज तक लोग उसे याद करते हैं। इसलिए वह और हम सब दिल्ली में अबकी बार बसपा की सरकार चाहते हैं।

सवाल – केजरीवाल सरकार के माडल को आप किस नजर से देखती हैं -?
जवाब – दिल्ली में जो लोग रहते हैं वह जानते हैं कि दिल्ली सरकार में शराब घोटाला, जल बोर्ड घोटाला,मनी लांड्रिंग, शिक्षा घोटाला, दिल्ली दंगे, प्रदूषण और गंदा पानी, जल माफिया की लूट आदि के नजारे हुए हैं और वह सत्ता के नशे में चूर हो कर लोगों के वोट ठगना चाहती है। जो इस बार नहीं होगा। लोग देख और समझ चुके हैं।

सवाल – क्या भाजपा प्रत्याशी आपकी टक्कर में है -?
जवाब – नहीं, बिल्कुल नहीं, भाजपा प्रत्याशी से तो वैसे ही लोग खफा हैं और उनके विधायक भी लापता में गिने जाते रहे हैं। वह हमारी टक्कर में क्या होगी।

सवाल – आप जीत कर लोगों के लिए क्या – क्या करेंगी -?
जवाब – लोगों की मूलभूत आवश्यकताओं का ध्यान रखा जाएगा। सफाई सुथराई के साथ साथ हम शिक्षा, स्वास्थ्य पर ध्यान देंगे और विकास कार्यों को कराएंगे। नाले और नालियों की हालत, नगर निगम स्कूलों, चिकित्सालयों, पार्कों, शौचालयों की स्थिति सुधारूंगी। नए मकानों और दुकानों पर होने वाली अवैध वसूली को रोका जाएगा। सड़कों,गलियों का निर्माण होगा। नगर निगम के भ्रष्टाचार को रोका जाएगा। अपने क्षेत्र के गरीब और असहाय लोगों को निशुल्क कानूनी सलाह उपलब्ध कराने के साथ साथ बेरोजगार युवक युवतियों के लिए निशुल्क शिविरों का आयोजन कराऊंगी। आवारा और बेसहारा पशुओं के लिए शेल्टर होम की व्यवस्था कराई जाएगी।

सवाल – आपको इस वार्ड से कितना सपोर्ट मिल रहा है -?
जवाब – मुझे यहां सभी हिन्दू मुस्लिमों का प्यार मिल रहा है महिलाएं, बूढ़े पुरुष सभी लोग अपनी सपोर्ट दे रहे हैं और अपने घरों से निकल कर हमारे लिए रैलियों में आ रहे हैं तथा लोगों से वोट भी मांग रहे हैं।

सवाल – आपकी नजर में आपके वार्ड की जनसमस्याएं क्या हैं -?
जवाब – हमारे वार्ड में पार्कों, शौचालयों, पार्किंग, पेंशन, राशनकार्ड, सफाई और बच्चों को खेलने की जगह आदि की समस्याएं हैं। जिनके लिए मुझे काम करना है।

सवाल – आप किस तरह से काम करेंगी -?
जवाब – हम ‘सर्वजन हिताय सर्वजन सुखाय’ के लिए कार्य करते हुए अपने वार्ड निवासियों के लिए ईमानदारी से काम करेंगे।

सवाल – आपकी जनता से क्या अपील है -?
जवाब – मेरी जनता से यही अपील है कि किसी बहकावे और लालच में बिल्कुल न आएं और अपने मत का निसंकोच प्रयोग करें और एक बार मुझे अपना कीमती वोट देकर यानि हाथी वाले बटन को दबाकर मुझे सेवा का अवसर दें।
‘आपने सबको देखा बार बार – कुन्ती सागर को देखो इस बार।’

Leave A Reply

Your email address will not be published.