कुत्ता चाट रहा था खून, डीएम ने छह को किया बर्खास्‍त

अस्पताल में फर्श पर पड़ा था घायल

कुशीनगर जिला अस्पताल की इमरजेंसी में एक घायल युवक से संवेदनहीनता का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो डीएम तक पहुंचा तो उन्‍होंने 6 संविदाकर्मियों को बर्खास्‍त कर दिया।

कुशीनगर, 04 नवंबर, कुशीनगर जिला अस्पताल की इमरजेंसी में एक घायल युवक से संवेदनहीनता का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में फर्श पर पड़े घायल युवक के पास कुत्ता फर्श पर बिखरा खून चाट रहा है। वीडियो डीएम एस राजलिंगम के पास पहुंचा तो उन्होंने जांच के बाद लापरवाही पर गुरुवार को वार्ड ब्वाय, स्वीपर, स्टाफ नर्स समेत छह संविदाकर्मियों की सेवा समाप्त कर दी। साथ ही ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर के खिलाफ भी कार्रवाई के लिए शासन को सिफारिश करेंगे। डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने भी वीडियो का संज्ञान लेते हुए सीएमओ से रिपोर्ट तलब की है।

दरअसल, 1 नवंबर की रात जिले का 25 वर्षीय बिट्टू मार्ग दुर्घटना में घायल हो गया था। उसे जिला अस्पताल के इमरजेंसी में भर्ती कराया गया। यहां स्वास्थ्यकर्मियों की संवेदनहीनता का आलम यह था कि बेड खाली होने के बाद भी घायल को फर्श पर लेटा दिया। वायरल वीडियो में दिख रहा है कि युवक फर्श पर पड़ा है और एक कुत्ता वहां पहुंच गया और फर्श पर बिखरे घायल युवक के खून को चाटने लगा।

डीएम के पास पहुंचा वीडियो तो शुरू हुई जांच 
वायरल वीडियो डीएम एस राजलिंगम के पास पहुंच गया। उन्होंने वायरल वीडियो की जांच कराई। पता चला कि एक नवंबर की रात घायल युवक को इमरजेंसी में लाया गया था। यहां से उसे डॉक्टरों ने मेडिकल कॉलेज, गोरखपुर रेफर कर दिया था लेकिन वह काफी देर तक अस्पताल में फर्श पर ही पड़ा रहा और इसी दौरान उसके पास पहुंचा कुत्ता फर्श पर बिखरा खून चाटने लगा। Source Hindustan

Leave A Reply

Your email address will not be published.