थाईलैंड में मंकीपॉक्स का 11वां मामला

बैंकॉक, 17 अक्टूबर,  थाईलैंड के स्वास्थ्य अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि दक्षिण पूर्व एशियाई देश में मंकीपॉक्स का 11वां मामला सामने आया है। रोग नियंत्रण विभाग के कार्यवाहक महानिदेशक तारेस क्रासनाइराविवोंग ने कहा कि संक्रमित व्यक्ति की पहचान कतर में एक मसाज पार्लर में काम करने वाले 40 वर्षीय थाई नागरिक के रूप में की गई है जो हाल ही में थाईलैंड लौटा था।

श्री तारेस ने कहा कि इस व्यक्ति में आठ अक्टूबर को संक्रमण के लक्षण दिखने शुरू हो गए थे जब वह कतर में था। वह शनिवार को थाईलैंड लौटा, जहां एक स्थानीय अस्पताल में उसकी जांच की गई और संक्रमण का इलाज करने के लिए उसे एक रोग निवारण केंद्र में भेज दिया गया।

श्री तारेस ने कहा कि प्रयोगशाला परीक्षण में उसके मंकीपॉक्स से संक्रमित होने की पुष्टि हुई, जिससे वह देश का 11वां पुष्ट मामला बन गया और किसी भी अन्य संभावित संक्रमण की पहचान करने के लिए आगे की जांच चल रही है। रोग नियंत्रण विभाग के उप महानिदेशक सोफॉन इमसिरिथावोर्न ने कहा कि थाईलैंड में मंकीपॉक्स का पहला मामला इस वर्ष जुलाई में सामने आया था। इससे पहले मंकीपॉक्स से संक्रमिण 10 रोगी पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.