हेट स्पीच के मामले को लेकर कलीमुल हफीज़ ने जीटीबी नगर थाने में दर्ज कराई शिकायत

एआईएमआईएम के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष कलीमुल हफीज़ ने प्रवेश वर्मा,नंद किशोर गुर्जर,आचार्य योगेश्वर और आचार्य नवल किशोर सहित सभी विवादितों  को गिरफ्तार करने की मांग की है।

नई दिल्ली (अनवार अहमद नूर) दिल्ली प्रदेश के अध्यक्ष कलीमुल हफीज़ ने एआईएमआईएम की ओर से दिल्ली के जीटीबी नगर थाने में परवेश वर्मा, नंद किशोर गुर्जर, आचार्य योगेश्वर और आचार्य नवल किशोर के ख़िलाफ़ शिकायत दर्ज कराई और भारतीय दंड संहिता के तहत भाजपा और हिंदुत्व नेताओं के ख़िलाफ़ सख्त कार्रवाई की मांग की।
कलीमुल हफीज़ ने इस अवसर पर थाने के बाहर पत्रकारों से कहा कि विश्व हिंदू परिषद द्वारा 9 अक्टूबर को सुंदर नगरी में एक सभा का आयोजन किया,जिसमें भाजपा नेताओं और तथाकथित कट्टर हिन्दू संतों द्वारा घृणित भाषण दिए गए और एक वर्ग विशेष के आर्थिक बहिष्कार की बात कहते हुए लोगों को उकसाया -भड़काया गया। लोगों से अवैध हथियारों का इस्तेमाल करने का आग्रह किया गया, यह सब पुलिस की नाक के नीचे हो रहा था, लेकिन किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई।
कलीमुल हफीज़ ने कहा कि भाजपा सांसद परवेश वर्मा और नंद किशोर गुर्जर कार्यक्रम में शामिल भी थे और लोगों को भी भड़का रहे थे‌। जबकि नंद किशोर गुर्जर ने सार्वजनिक रूप से स्वीकार किया है कि वह खुद दिल्ली दंगों में शामिल थे और अभी भी दिल्ली में दंगा भड़काने की साजिश रच रहे हैं। हमने इनके ख़िलाफ़ शिकायत दर्ज कराई है।
कलीमुल हफीज़ ने कहा कि भाजपा फिर से दिल्ली में दंगा कराना चाहती है। उन्होंने भाजपा के शीर्ष नेतृत्व पर चुप रहने और परवेश वर्मा और नंद किशोर गुर्जर पर अनेक साम्प्रदायिकता भड़काने वाले आरोप लगाए और कहा कि पार्टी द्वारा इनके ख़िलाफ़ कोई कार्रवाई न होना बताता है कि भाजपा इनको मूक समर्थन दे रही है। कलीमुल हफीज़ ने कहा कि हेट स्पीच के इन मामलों में यूएपीए के तहत कार्रवाई की जानी चाहिए। कलीम-उल-हफीज़ ने कहा कि हमने दिल्ली पुलिस को जगाने का अपना काम किया है अगर आवश्यकता पड़ी तो हम इस मामले को कोर्ट तक में ले जाएंगे।
Leave A Reply

Your email address will not be published.