सितंबर के पहले हफ्ते में खुलेंगी तीन सौ शराब की दुकानें

आबकारी विभाग की कोशिश पहले चरण में सारी दुकानें खुलें

नई दिल्ली, 26 अगस्त,  राजधानी में एक सितंबर से नई आबकारी नीति के तहत शराब की बिक्री शुरू होनी है। इसको लेकर आबकारी विभाग नियमित तौर पर समीक्षा कर रहा है। बताया जा रहा है कि आबकारी विभाग अभी तक 400 से अधिक दुकानें खोले जाने को लेकर लाइसेंस जारी कर चुका है। विभाग की कोशिश सितंबर के पहले सप्ताह में ही 300 से अधिक दुकानें खोलने की है। इसको लेकर नियमित रूप से विभागों से चर्चा की जा रही है।

दिल्ली राज्य औद्योगिक और बुनियादी ढांचा विकास निगम, दिल्ली पर्यटन और परिवहन विकास निगम, दिल्ली उपभोक्ता सहकारी थोक स्टोर और दिल्ली राज्य नागरिक आपूर्ति निगम ही शराब की बिक्री करेंगे। चारों निगमों के आवेदन पर लाइसेंस भी जारी किए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि निगमों की तरफ से शराब की दुकानें खोले जाने के लिए उनके अंदर पर्याप्त फर्नीचर और अन्य इंतजाम किए जा रहे हैं। कोशिश है कि 300 दुकानें पहले ही दिन से खुलें और पहले सप्ताह में यह आंकड़ा 300 के पार पहुंच जाए। इसके बाद दो सौ दुकानें सितंबर के अंत तक खोले जाने का लक्ष्य रखा है।

आबकारी विभाग का कहना है कि अभी हमारा लक्ष्य राजधानी के उन इलाकों पर है जहां पर शराब की बिक्री अधिक होती है। उन इलाकों में लक्ष्य के अनुरूप सभी दुकानें संचालित हों। इसको लेकर काम चल रहा है। बाकी कुछ जगहों पर दुकानें मिलने को लेकर दिक्कतें हो रही है, जिन्हें सुलझाने का काम चल रहा है। ध्यान रहे कि वर्तमान में दिल्ली के अंदर सवा तीन सौ से अधिक दुकानें संचालित हैं लेकिन 31 अगस्त तक सभी दुकानों को बंद किया जाना है। इस कारण से संचालित दुकानों पर शराब का पर्याप्त स्टॉक नहीं है। अब सिर्फ निजी वेंडर उतनी ही शराब उठा रहे हैं, जितनी की एक दिन के अंदर खपत है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.