संभल में सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता ने की आत्महत्या

संभल, 24 अगस्त, उत्तर प्रदेश में संभल जिले के कुढ़ फतेहगढ़ क्षेत्र में एक सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता ने आरोपियों की ओर से समझौता करने का दबाव बनाए जाने से परेशान होकर आत्महत्या कर ली। पुलिस अधीक्षक चक्रेश मिश्रा ने बुधवार को बताया कि थाना कुढ़ फतेहगढ़ के अंतर्गत गांव के एक व्यक्ति ने 15 जुलाई को थाना कुढ़ फतेहगढ़ में सूचना दी कि उसकी नाबालिग पुत्री के साथ लगभग एक माह पूर्व एक व्यक्ति के द्वारा बलात्कार किया गया है।

उसकी तहरीर पर सुसंगत धाराओं एवं पास्को एक्ट आदि के अन्तर्गत मुकदमा पंजीकृत किया गया। पीड़िता ने दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 164 के तहत दर्ज कराये गये बयान में एक नहीं बल्कि चार व्यक्तियों द्वारा उसके साथ बलात्कार किये जाने की जानकारी दी। इस पर सामूहिक दुष्कर्म का मामला दर्ज कर चारों आरोपियों के नाम शामिल कर लिये गये।

इसके बाद आरोपियों की ओर से पीड़ित पक्षकार पर समझौता करने का दबाव बनाया जाने लगा। इससे परेशान होकर बुधवार को पीड़िता ने घर के अंदर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पीड़िता के परिजनों ने आरोप लगाया है कि आरोपियों के परिजन समझौता करने का लगातार दबाव बना रहे थे। पुलिस ने पीड़िता के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। समझौते का दबाव बनाने वाले व्यक्तियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.