सिएट इंटेलिजेंट टायर बनाने की तैयारी में

नयी दिल्ली 17 अगस्त,  दुनिया भर में 100 से अधिक देशों में विक्रय कर रही भारतीय टायर निर्माता कंपनी सिएट लिमिटेड स्मार्ट मैन्युफैक्चरिंग और सेंसर के साथ लोडेड इंटेलिजेंट टायर का आविष्कार करने के लिए एडब्ल्यूएस का उपयोग कर रही है, जो टायरों में अलग अलग डेटा पॉइंट्स जैसे घिसाव के बारे में बता सकते हैं।

अमेजन डॉटकॉम कंपनी अमेज़न वेब सर्विसेज (एडब्ल्यूएस) ने आज यह घोषणा करते हुये कहा कि इंटरनेट ऑफ थिंग्स (आईओटी), एनालिटिक्स और बिजनेस इंटेलिजेंस, मशीन लर्निंग सहित एडब्ल्यूएस क्लाउड क्षमताओं का उपयोग करते हुए, सिएट मैन्युफैक्चरिंग एफ्फिसिएन्सी को अनलॉक करने, एडब्ल्यूएस पर एसएपी के साथ डेटा-ड्रिवेन डिसीजन लेने और इनोवेटिव डिजिटल सर्विसेस लॉन्च करने के लिए कारखानों का डिजिटाइज कर रही है। एडब्ल्यूएस सर्विसेज का उपयोग करके, सिएट एक सलूशन डेवेलप करने में सक्षम हुआ जो ऑटोमैटिक रूप से रेकमेंड करता है कि हिस्ट्री और रीयल-टाइम सप्लाई के आधार पर टायर डीलरों को कौन से टायर ऑर्डर करने चाहिए, जिससे कस्टमर एक्सपीरिएंस में सुधार हो सके।

एडब्ल्यूएस में माइग्रेट करने से पहले, सिएट का ऑन-प्रिमाइसेस इंफ्रास्ट्रक्चर नई डिजिटल सर्विसेज की मांग के अनुरूप नहीं था। एजिलिटी में सुधार और इनोवेशन में तेजी लाने के लिए पहले कदम के रूप में, सिएट ने एडब्ल्यूएस पर एक आधुनिक एसएपी एंटरप्राइज रिसोर्स प्लानिंग (ईआरपी) प्लेटफॉर्म इम्प्लीमेंट किया। फिर एक एडब्ल्यूएस सर्विस अमेज़न क्विकसाइट का उपयोग करते हुए, जो सिएट कर्मचारियों को डेटा को आसानी से समझने में मदद करती है, सिएट ने फ़ैक्टरी और एंटरप्राइज़ डेटा का उपयोग करके रीयल-टाइम एनालिटिक्स डैशबोर्ड सेट अप किया। डेटा एनालिटिक्स ने कंपनी को सुरक्षित राइड के लिए इनोवेटिव और हाई क्वालिटी वाले टायर डेवेलप करने में मदद करने की इनसाइट को अनलॉक किया, जिसमें कमर्शियल फ्लीट ऑपरेटरों के लिए इंटेलिजेंट टायर भी शामिल हैं। इंटेलिजेंट टायर में क्लाउड से जुड़े बिल्ट-इन टेलीमेट्री सेंसर होते हैं, जो लीक और टायर फेलियर का पता लगाने के लिए प्रेशर और तापमान सहित टायर डेटा रिकॉर्ड करते हैं। यह इनसाइट फ्लीट ऑपरेटर के व्हीकल डाउनटाइम को कम करती है और सड़क दुर्घटनाओं को रोकती है।

अपने मैन्युफैक्चरिंग प्रोसेस को डिजिटाइज़ करने के लिए, जिसके लिए 250 कच्चे माल की आवश्यकता होती है, सिएट कनेक्टेड प्रोडक्शन मशीन, जैसे क्योरिंग प्रेस, को क्लाउड से जोड़ता है और अमेज़न सिंपल स्टोरेज सर्विस (अमेज़न एस3) पर डेटा लेक का निर्माण करता है। यह लेक बड़े पैमाने पर सिएट ऑपरेशन के स्ट्रक्चर्ड और अनस्ट्रक्चर्ड डेटा को सुरक्षित रूप से स्टोर करती है, फैक्ट्री ऑपरेशन के बारे में सिएट के दृष्टिकोण में सुधार करती है और लाइन मैनेजर्स को कारखाने के संचालन की बारीकी से निगरानी करने में मदद करती है। उदाहरण के तौर पर, टायर-क्योरिंग प्रेस में लीक के बारे में प्रेडिक्ट करने के लिए सिएट क्लाउड में और एज पर मशीन लर्निंग मॉडल के बिल्डिंग, ट्रेनिंग और डिप्लॉयमेंट के लिए अमेज़न सेजमेकर, एडब्ल्यूएस सर्विस का उपयोग करता है। यह प्रेडिक्शन फ़ैक्टरी लाइन स्टॉपेज को कम करके और टायर की गुणवत्ता में सुधार करके टायर की बर्बादी को कम करती है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.