हमारा भारत शांति का स्थल है : उलेमा डॉ. नौहेरा शेख

हैदराबाद, दिल्ली, मुंबई और बैंगलोर में महिला एम्पावरमेंट पार्टी के कार्यालयों ने स्वतंत्रता दिवस मनाया

नई दिल्ली ,  हमारा प्रिय भारत दुनिया के महान देशों में से एक है जिसे हम शांति का उद्गम स्थल कहते हैं। हमारा भारत फूलों के गुलदस्ते की तरह सुगंधित है, सैकड़ों धर्मों और इसमें रहने वाले लोग इस चमन को अपनी सुगंध से सुगंधित करते हैं। यहां हम हजारों सालों से भाईचारे के साथ जी रहे हैं, और भविष्य में हम अपने देश का नाम विश्व में गर्व के साथ भाईचारे की मिसाल कायम करेंगे, हमारा झंडा, तिरंगा, जो बहुतायत में एकता का प्रतिनिधित्व करता है, हमारे दिल हम और सभी भारतीय उनका गहरा सम्मान करते हैं, इस देश और इसके गौरवशाली तिरंगे की रक्षा के लिए हमेशा हमारे प्राणों की आहुति दी जाती है। हम इस देश की मिट्टी में पले-बढ़े हैं और इस मिट्टी को कंबल की तरह ढककर और जीवन को खैराबाद कह कर हम इस भूमि के आलिंगन में सोएंगे। इसलिए कहा जाता है कि सारे जहाँ से अच्छा हिंदुस्तान हमारा । हम बुलबुले हैं इस की यह गुलसितांहमारा । ये विचार महिला अधिकारिता पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष और हीरा ग्रुप ऑफ कंपनीज के सीईओ आलिमा डॉ. नौहेरा शेख ने 15 अगस्त को 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ध्वजारोहण समारोह में अपने भाषण के दौरान व्यक्त किए।

 उत्तर प्रदेश के कार्यकारी अध्यक्षमुतीउर्रहमान अजीज ने एक बयान में कहा कि महिला अधिकारिता पार्टी हैदराबाद, दिल्ली, मुंबई और बैंगलोर कार्यालयों ने स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन बड़े उत्साह के साथ किया। मुतीउर्रहमान अजीज के नेतृत्व में दिल्ली में ध्वजारोहण समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें दर्जनों लोग, मुतीउर्रहमान अजीज, इरशाद अहमद काजमी, मास्टर जाकिर हुसैन, अयाज अहमद खान, शुऎबुर्रहमान अजीज, नायब अरशद, नदीम अहमद, फैयाज अहमद, फराज अहमद ने कार्यक्रम में सक्रिय रूप से भाग लिया। कार्यक्रम का आयोजन दिल्ली के वजीराबाद में किया गया। जिसमें प्रतिभागियों ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दर्शकों के सामने अपने विचार रखे। और एक-दूसरे के विचारों को ध्यान से सुनते हुए उन्होंने देशभक्ति को बढ़ावा देने की बात दोहराई।

      महिला एम्पोवेर्नंट पार्टी मुंबई शहर अध्यक्ष सुश्री सुनीता थापसंदरिया ने भी मुंबई में स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया। और दर्शकों को अपने मजाकिया संबोधन से लोगों के दिलों का मनोरंजन किया। इसके अलावा महिला एम्पोवेर्नंट पार्टी, मुंबई शहर की कई महत्वपूर्ण कार्यकर्ताओं ने कार्यक्रम में भाग लिया। फहमीदा शेख, सारजहाँ शेख, रेहाना खातून, फरहाना खातून, शनआन शेख, जावेद अहमद खान, नदीम अहमद दलवी, परवेज सैयद और कई अन्य प्रतिष्ठित पार्टी कार्यकर्ताओं ने इस कार्यक्रम में शिरकत की। इसके अलावा श्री इमरान अहमद पहलवान ने महिला एम्पोवेर्नंट पार्टी की ओर से बेंगलुरू में स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन किया। जिसमें ध्वजारोहण कार्यक्रम में मोहम्मद शरीफ, मुहम्मद पाशा समेत दर्जनों अन्य लोगों ने हिस्सा लिया. और एक दूसरे को मिठाई खिलाकर स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम को सफल बनाया। महिलाओं के कल्याण और देश में न्याय की स्थापना के लिए आलिमा डॉ. नोहेरा शेख द्वारा स्थापित पार्टी एमईपी के सभी कार्यकर्ता देशभक्ति और भाईचारे को बढ़ावा दे रहे हैं और भारतीय सभ्यता और संस्कृति को अपने दिलों में बसा रहे हैं।

भाईचारा वह ताकत है जो देश के हर नागरिक में वास करती है। और इसी ताकत से आज भारत देश दुनिया के कोने-कोने में हर क्षेत्र में अपना झंडा बुलंद कर आगे बढ़ रहा है। महिला अधिकारिता दल के मुख्य बिन्दुओं में सभी समुदायों को एक साथ लेकर चलने की बात को प्राथमिकता के साथ प्रस्तुत किया गया है। और पार्टी एमईपी महिलाओं के खिलाफ उत्पीड़न और अन्याय और देश में घटते भाईचारे के लिए आलिमा डॉ. नोहिरा शेख ने हमेशा इस संकल्प को नोट किया है कि हर कार्यकर्ता को काम करना चाहिए। आलिमा डॉ. नोहिरा शेख, जैसा कि वह खुद हर वर्ग में जानी जाती हैं और सम्मानित हैं, और लोगों की सेवा में पहले दिनों से, बिना किसी जाति और समुदाय के भेदभाव के, हर इंसान का सम्मान आवश्यक है, और इस सिम्त में काम किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.