उंगली की चोट के कारण नुरुल हसन ज़िम्बाब्वे दौरे से बाहर

हरारे, 01 अगस्त, बांग्लादेश के नए टी20आई कप्तान नुरुल हसन रविवार को हरारे में दूसरे टी20 मैच के दौरान उंगली की चोट के बाद ज़िम्बाब्वे दौरे के शेष भाग से बाहर हो गए हैं। टीम फ़िजियो टीम मुज़द्दद ऐल्फ़ा सानी के अनुसार कीपिंग करते हुए नुरुल की बायीं तर्जनी में फ़्रैक्चर हो गया है। बीसीबी ने तीसरे टी20आई के लिए कप्तान की घोषणा नहीं की है, लेकिन संभावना है कि लिटन दास को कार्यवाहक कप्तान बनाना होगा। उन्होंने पिछले साल एक टी20आई में बांग्लादेश का नेतृत्व किया था।

मुज़द्दद ने एक वीडियो संदेश में कहा, “हमने एक एक्स-रे किया जिसमें तर्जनी में फ़्रैक्चर का पता चला है। ऐसी चोटों से उबरने में लगभग तीन सप्ताह लगते हैं। इसलिए वह मंगलवार के आख़िरी टी 20 मैच और आगामी वनडे श्रृंखला से बाहर हैं।” नुरुल को यह चोट ज़िम्बाब्वे के पारी के अंतिम ओवरों के दौरान लगी थी। उस समय हसन महमूद गेंदबाज़ी कर रहे थे। वह अंत तक कीपिंग करते रहे लेकिन उस दौरान वह दर्द से जूझते हुए नज़र आए।

ज़िम्बाब्वे के ख़िलाफ़ टी20 श्रृंखला के लिए नुरुल को कप्तान बनाया गया था, जिसमें पूर्व कप्तान महमूदुल्लाह को इस श्रृंखला से आराम दिया गया था। बांग्लादेश ने पहले टी20 में 17 रन की हार से वापसी करते हुए दूसरा गेम जीत लिया है। अब श्रृंखला 1-1 की बराबरी पर है। बांग्लादेश मंगलवार को तीसरा और अंतिम टी20 मैच खेलेगा, जिसके बाद हरारे में अगस्त से तीन वनडे मैच खेले जाएंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.