अंबेडकर परिवर्तन स्थल पर हाथी की चोरी होना शर्मनाक : मायावती

लखनऊ 28 जुलाई,  उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के गोमतीनगर क्षेत्र में डा भीमराव अम्बेडकर सामाजिक परिवर्तन स्थल पर हाथी की मूर्ति के चोरी होने की घटना को शर्मनाक बताते हुये बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने कहा कि पर्यटन के लिहाज से महत्वपूर्ण स्मारकों की उपेक्षा और सुरक्षा में ढिलाई चिंता का विषय है।

सुश्री मायावती ने गुरूवार को ट्वीट किया “ देश में उपेक्षित/तिरस्कृत दलित व अन्य पिछड़े वर्ग में जन्मे महान संतों, गुरुओं, महापुरुषों के आदर-सम्मान में यूपी में बीएसपी सरकार द्वारा निर्मित भव्य डा भीमराव अम्बेडकर सामाजिक परिवर्तन स्थल क्षेत्र जो पर्यटन का मुख्य केन्द्र है वहाँ लगी हाथी का चोरी होना शर्म व चिन्ता की बात।”

गौरतलब है कि बसपा सुप्रीमो मायावती की महत्वाकांक्षी अंबेडकर पार्क में हाथियों की छोटी-बड़ी कई मूर्तियां लगी हैं। इन्हीं में से एक मूर्ति के चोरी होने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। चोरी के बाद से वहां पर तैनात कर्मचारियों से पूछताछ की जा रही है। मौके पर लगे सीसीटीवी फुटेज भी खंगाला जा रहा है।

उन्होने कहा “ पहले सपा और अब भाजपा सरकार में भी बसपा सरकार द्वारा निर्मित भव्य स्थलों और स्मारकों के सरंक्षण,सुरक्षा और रखरखाव में की जा रही उपेक्षा अति चिंतनीय है जबकि वे पर्यटन आय का श्रोत हैं। श्रीकांशीराम स्मारक स्थल और अन्यत्र हो रहे कार्य भी काफी ढीले चल रहे हैं। सरकार ध्यान दे। ”

Leave A Reply

Your email address will not be published.