मुलायम सिंह यादव की पत्नी साधना का निधन

नयी दिल्ली/लखनऊ, 09 जुलाई,  समाजवादी पार्टी (सपा) के संस्थापक एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी साधना यादव का शनिवार को निधन हो गया। शोकसंतप्त पारिवार की ओर से निधन की पुष्टि करते हुए बताया गया कि वह पिछले कुछ समय से बीमार थीं और गुरुग्राम स्थित मेदांता अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है, जहां आज उन्होंने अंतिम सांस ली।

सपा के आधिकारिक ट्विटर हेंडिल पर श्रीमती यादव के निधन पर दुख व्यक्त करते हुए कहा गया, “समाजवादी पार्टी के संरक्षक आदरणीय नेता जी श्री मुलायम सिंह यादव जी की पत्नी श्रीमती साधना यादव जी का आज शनिवार को गुड़गांव स्थित मेदांता अस्पताल में निधन हो गया है।” उनके निधन पर दुख व्यक्त करते हुए पार्टी की आेर से एक अन्य ट्वीट में कहा गया, “समाजवादी पार्टी के संरक्षक आदरणीय नेता जी की पत्नी श्रीमती साधना यादव जी की मृत्यु , अत्यंत दुःखद। भावपूर्ण श्रद्धांजलि।” सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस ट्वीट को रिट्वीट किया है।

गत विधान सभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का दामन थामने वाली श्रीमती गुप्ता की पुत्रवधू अपर्णा बिष्ट यादव ने भी ट्वीट कर कहा, “निःशब्द हूँ मैं। मेरी पूज्य सासू माँ का निधन हो गया। ॐ शान्ति।” गौरतलब है कि मुलायम सिंह की पहली पत्नी मालती देवी के निधन के बाद उन्होंने 2003 में दूसरी शादी की थी। उनकी पहली शादी कारोबारी चंद्र प्रकाश गुप्ता से हुयी थी और 1990 में तलाक के साथ ही यह शादी टूट गयी थी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.