डॉक्टर दिवस के उपलक्ष्य में राजीव गांधी सुपरस्पेशलिटी अस्पताल में किया गया रक्तदान शिविर का आयोजन

पूर्वी दिल्ली, आज शनिवार दोपहर करीब 12 बजे राजीव गांधी सुपरस्पेशलिटी अस्पताल में डॉक्टर दिवस के उपलक्ष्य में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। रक्तदान को लेकर अस्पताल प्रशासन पहले से ही बहुत सक्रिय है और हर विशेष मौके पर रक्तदान करने कराने के लिये तैयार रहता है। आज के इस विशेष रक्तदान कार्यक्रम के मुख्य अतिथि दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष (स्पीकर) श्री रामनिवास गोयल जी थे एवं अस्पताल के निदेशक डॉ० संजय अग्रवाल, चिकित्सा अधीक्षक डॉ० नम्रता मक्कड़, विभागाध्यक्ष डॉ० छवि गुप्ता जोकि इस कार्यक्रम की मुख्य आयोजिका थीं के अलावा सहायक पुलिस आयुक्त सीमापुरी अक्षय कुमार जी और कुछ समाजसेवी भी मौजूद रहे।

निदेशक डॉक्टर संजय अग्रवाल ने बताया कि रक्तदान हर व्यक्ति को अवश्य करना चाहिए क्योंकि रक्त का कोई दूसरा विकल्प है ही नहीं और अधिक उन्होंने बताया कि वह हर किसी विशेष मोके पर व महीने में रक्तदान शिविर लगाने हेतु अपने सहयोगीयों को प्रेरित करते रहते हैं।चिकित्सा अधीक्षक डॉ० नम्रता मक्कड़ ने कहा कि रक्तदान महादान है इसे हर व्यक्ति को करना चाहिए ताकि किसी को जीवनदान दिया जा सके। उन्होंने बताया जैसा कि उनका अस्पताल सुपरस्पेशलिटी है वहाँ बड़े बड़े ऑपरेशन के लिए रक्त की भारी जरूरत मरीजों को पड़ती है इसलिए उनका स्टॉफ हर मौके पर रक्तदान शिविर का आयोजन करता रहता है।

विभागाध्यक्ष डॉक्टर छवि गुप्ता जोकि ब्लड बैंक की भी इंचार्ज हैं और जोकि इस कार्यक्रम की मुख्य आयोजिका भी थीं उन्होंने सभी को धन्यवाद एवं आभार प्रकट करते हुए यह जानकारी दी कि उनके यहाँ एक सोनू नामक स्टॉफ है जिसने 100 बार रक्तदान किया डॉ० छवि गुप्ता ने उनके योगदान को भी बहुत सराहा व सोनू का उदाहरण देते हुए सभी लोगों को रक्तदान करने हेतु प्रेरित किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.