आप जीती तो ग्वालियर में होगा हाउस टैक्स माफ और कमर्शियल टैक्स हाफ: संजय

ग्वालियर, 03 जुलाई,  आम आदमी पार्टी (आप) नेता एवं राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने आज कहा कि मध्यप्रदेश में यदि आप पार्टी को नगर निगम के चुनावों में जीत मिलती है, तो वह संपत्ति कर माफ करेंगी तथा कमर्शियल टैक्स को हाफ कर दिया जाएगा और प्रत्येक घर को 20 हजार लीटर पेयजल मुक्त दिया जायेगा। श्री सिंह ने यहां पत्रकारों से चर्चा के दौरान यह बात कही। उन्होंने बताया कि नगर निगम चुनाव अंतिम चरण में पहुंच चुका है। इस बार आम आदमी पार्टी के मजबूती से चुनाव में उतरने से ग्वालियर नगर निगम का चुनाव त्रिकोणीय बन गया हैं।

सांसद सिंह ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी ने अपना वचन पत्र जारी किया है, उसके एक एक किए वादों को आम आदमी पार्टी जीतने के बाद पूरा करेगी अगर आम आदमी पार्टी ग्वालियर सहित मध्यप्रदेश में नगर निगम चुनाव जीतती हैं। हाउस टैक्स माफ और कॉमर्सियल टैक्स हाफ करेगी। जनता को महीने में 20 हजार लीटर पानी मुफ्त का अपना वचन पत्र पूर्ण करेगी। उन्होंने कहा कि नगर निगम चुनावों में आम आदमी पार्टी दिल्ली मॉडल की तर्ज पर साफ, स्वच्छ, भ्रष्टाचार मुक्त ग्वालियर नगर निगम बना कर देगी। पचास से अधिक वर्षों से बीजेपी का शासन ग्वालियर में नगर निगम में है। कांग्रेस का शासन भी ग्वालियर की जनता देख चुकी है। अब इस बार आम आदमी पार्टी का ईमानदार राजनीतिक विकल्प ग्वालियर और मध्यप्रदेश की जनता के सामने हैं। ग्वालियर नगर निगम ने भ्रष्टाचार का बुरा हाल, रोड के हालत कही से भी स्मार्ट सिटी तो दूर गांव में भी इससे अच्छी रोड है।

श्री सिंह ने कहा कि नगर निगम का प्रति वर्ष हजारों करोड़ का बजट होने के बाद ये हालत है। सारा बजट बंदर बाट में खत्म हो रहा है। उल्टा गार्वेज टैक्स को बढ़ाने के नाम पर ग्वालियर की जनता को लूटने तैयारी की जा रही है। गार्बेज शुल्क के बारे में पूछे गये एक प्रश्र के उत्तर में श्री सिंह ने कहा कि हां मैने इसका गार्बेज शुल्क का नगरीय निकायों की स्टेंडिंग कमेटी की बैठक में विरोध किया था। लेकिन सरकार ने उसे नहीं माना। उन्होने कहा कि वह जीतते हैं तो 24 घंटे में संपत्ति कर को माफ कर देंगे। इसी में प्रति प्रश्न कि निगम का एक्ट अलग है और महापौर कैसे संपत्ति कर समाप्त करेगा के जबाब में श्री सिंह ने कहा कि स्थानीय निकाय का मुखिया महापौर है वह जो प्रस्ताव करेगा उसे मानना होगा। निगम एक स्वतंत्र इकाई है। वह कोई भी फैसला ले सकती है।

उन्होंने बताया कि वह जीतकर आते हैं तो संपत्ति कर के साथ ही अच्छी शिक्षा, अच्छा स्वास्थ्य मोहल्ला क्लीनिक, बिजली सस्ती तथा 20 हजार लीटर पानी फ्री देंगे। गार्बेज शुल्क बंद करेंगे। उन्होंने कहा कि यह सब उन्होंने दिल्ली और पंजाब में करके दिखाया है। पत्रकार वार्ता में प्रदेश उपाध्यक्ष मनीक्षा तोमर, प्रदेश प्रवक्ता अमित शर्मा सहित पार्टी के अन्य पदाधिकारी शामिल रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.