संबल जैसी जनहितैषी योजना बंद करने वाली कांग्रेस को वोट मांगने का अधिकार नहीं: शिवराज

विक्रम सिंह जादौन

भोपाल, 03 जुलाई,  मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज एक बार फिर संबल जैसी जनहितैषी योजना को बंद करने का कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने इस योजना को बंद करने का ‘पाप’ किया है, इसलिए उन्हें वोट मांगने का अधिकार नहीं है। श्री चौहान ने यहां ईदगाह हिल्स पर आयोजित हितग्राही सम्मेलन को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि हमारे युवा बेटे-बेटियों, हमने संबल में तय कर दिया है कि तुम्हारी उच्च शिक्षा की फीस हमारी सरकार भरवायेगी। इसलिए केवल मन लगाकर पढ़ाई करो और डॉक्टर, इंजीनियर, अफसर बनकर अपने माता-पिता का नाम रौशन करो। हमने संबल योजना में तय किया था कि एक्सीडेंट में मृत्यु पर 4 लाख और सामान्य मृत्यु पर 2 लाख रुपये और 5 हजार रुपये अंतिम संस्कार के लिए दिये जायेंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने सत्ता में आते ही इस योजना को भी बंद करने का पाप किया, इसलिए कांग्रेस को अब वोट लेने का हक नहीं है। उन्होंने कहा कि मैंने संकल्प लिया है कि किसी गरीब को बिना जमीन और मकान के नहीं रहने दूंगा, पट्टा देकर जमीन का मालीक बनाऊंगा और फिर उसी जमीन पर मकान बनाने के लिए पैसे दिलवाउंगा। कांग्रेस ने केवल जनता को बर्बाद करने का काम किया है। प्रदेश में अपराधियों और गुंडों को छोड़ा नहीं जायेगा, उनके घरों पर बुलडोजर चलाया जायेगा। श्री चौहान ने कहा कि भाजपा केवल सरकार नहीं, परिवार चला रही है। मेरे भांजे, भांजियों, बहनों और भाईयों की जिंदगी कैसे बेहतर बने, हम इसकी कोशिश कर रहे हैं।

लाड़ली लक्ष्मी-2 में बेटियों को 50 लाख रूपये तक साल की फीस देने का प्रावधान किया है। हमने गरीबों को फ्री में राशन देने का काम किया। नगर और वॉर्डों के विकास के कामों की जिम्मेदारी महापौर और पार्षदों की होती है। मुख्यमंत्री ने हितग्राहियों से अनुरोध करते हुए कहा कि भाजपा की महापौर प्रत्याशी मालती राय और पार्षदों को विजयी बनाइये, ताकि विकास के काम सुचारू रूप से हो सकें। मुख्यमंत्री ने भोपाल के 12 नंबर स्थित घनघौर मंदिर के समीप पार्टी द्वारा आयोजित ‘मामा की चाय पर चर्चा’ कार्यक्रम को भी संबोधित किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने केवल गरीबी हटाओं का नारा दिया, गरीबी नहीं हटाई, बल्कि गरीब को ही हटा दिया। लेकिन भाजपा की सरकारों ने गरीब का जीवन बदलने की सामाजिक क्रांति का संकल्प लिया है।

मध्यप्रदेश की धरती पर कोई भी गरीब बिना राशन के नहीं रहेगा। उन्होंने कहा कि पूरे मध्यप्रदेश के गांव एवं शहरों में अभियान चलाकर गरीबों को जमीन का पट्टा देकर मालिक बनाया जायेगा। इस अवसर पर पार्टी की प्रदेश उपाध्यक्ष सीमा सिंह जादौन, प्रदेश महामंत्री एवं सांसद कविता पाटीदार, महापौर प्रत्याशी मालती राय, प्रदेश मंत्री राहुल कोठारी, जिला अध्यक्ष सुमित पचौरी, पूर्व विधायक ध्रुवनारायण सिंह, नगर निगम के पूर्व अध्यक्ष सुरजीत सिंह, पूर्व जिला अध्यक्ष विकास विरानी, राजो मालवीय, पार्षद प्रत्याशी बाबूलाल यादव सहित पार्टी के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.