देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ न करे सरकार: कांग्रेस

नयी दिल्ली 18 जून,  सेना में अग्निपथ योजना के खिलाफ देश भर में चल रहे विरोध के बीच शनिवार को कांग्रेस ने इसे तुरंत वापस लेने की अपनी मांग दोहराई और सरकार को देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ नहीं करने की चेतावनी दी। कांग्रेस पार्टी ने युवाओं से अपने लोकतांत्रिक अधिकार को व्यक्त करने और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के बजाय शांतिपूर्ण तरीके से विरोध जताने का आह्वान किया। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर केंद्र में सत्ता में आने के बाद से ‘जय जवान जय किसान’ के मूल्यों का अपमान करने का आरोप लगाया।

श्री गांधी ने अपने ट्वीट में कहा, “पहले मैंने कहा था कि प्रधानमंत्री को ‘ब्लैक फार्म लॉ’ वापस लेना होगा। इसी तरह उन्हें ‘अग्निपथ’ योजना वापस लेनी होगी।” कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा,“आप हमारे सैन्य बलों में आरएसएस की घुसपैठ करना चाहते हैं। आपका इरादा क्या है? देश भर में मौजूदा स्थिति चिंता का विषय है। सरकार को देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करना बंद करना चाहिए और इस योजना को तुरंत वापस लेना चाहिए।”

श्री खेड़ा ने आगे कहा, “नोटबंदी के दौरान सरकार ने 50 दिनों के भीतर 60 बार नियम बदले। वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी), कृषि कानूनों और सीएए के साथ भी ऐसा ही हुआ। हाल में अग्निपथ योजना की घोषणा के बाद ही सरकार ने कई बदलाव किये।”

कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार ने सरकार पर अग्निपथ योजना को लेकर ‘मार्केटिंग’ करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, “ जो लोग अग्निपथ के फायदे गिना रहे हैं, वे कुछ बेचने की कोशिश कर रहे हैं। उनके शब्द ‘सेल्समैन’ जैसे हैं। देश को इस योजना की क्या आवश्यकता है।” उन्होंने जोर दिया कि अग्निपथ युवाओं को आग में झोंकने की योजना है और सरकार को इसे तुरंत वापस लेना चाहिए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.