कांग्रेस प्रदेश और जिला स्तर पर जारी करेंगे वचन पत्र

भोपाल, 12 मई,  मध्यप्रदेश कांग्रेस वर्ष 2023 के विधानसभा चुनाव के लिए प्रदेश और जिला स्तर पर दो अलग-अलग वचन पत्र जारी करेगी। श्री कमलनाथ के आवास पर हुई वचन पत्र सलाहकार समिति की बैठक में यह फैसला किया गया। बैठक में निर्णय लिया गया कि प्रदेश कांग्रेस वर्ष 2023 के विधानसभा चुनाव के लिये प्रदेश स्तर पर एक वचन पत्र जारी करेगी। इसके अलावा प्रत्येक जिले के लिए वहां के स्थानीय मुद्दों के आधार पर अलग से एक-एक वचन पत्र जारी किया जाएगा।

बैठक के बाद पत्रकारों को संबोधित करते हुए वचन पत्र सलाहकार समिति के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बैठक में सलाहकार समिति में अलग-अलग विषयों को वचन पत्र में शामिल करने के लिए महत्वपूर्ण सुझाव दिए। इन सारे सुझाव पर वचन पत्र सलाहकार समिति विस्तार से चर्चा करेगी और समीक्षा करने के बाद इनमें से महत्वपूर्ण मुद्दे वचन पत्र में शामिल किए जाएंगे।

श्री सिंह ने बताया श्री कमलनाथ ने समिति के सदस्यों से कहा है कि हर विभाग के कामकाज के बारे में विस्तृत रिपोर्ट तैयार करें। प्रदेश में 18 महीने तक रही कांग्रेस की सरकार के कार्यों का संकलन करें। भाजपा के द्वारा फैलाए जा रहे दुष्प्रचार को बारीकी से देखें। प्रदेश के सभी इलाकों की वर्तमान समस्याएं और उनकी आकांक्षाओं का विस्तृत अध्ययन किया जाए और इन्हें दूर करने के लिए इलाके के हिसाब से पाइंट तैयार किए जाएं। बाद में प्रत्येक जिले की जरूरत के हिसाब से वचन पत्र तैयार किया जाए।

कांग्रेस के वचन पत्र में सभी वर्गों का विशेष रुप से ख्याल रखने की मूल विचारधारा पर काम किया जाएगा। पिछड़े, दलित, आदिवासी, युवा और महिलाओं के मुद्दे को वचन पत्र में विशेष रुप से तरजीह दी जाएगी और सर्व समाज का ध्यान रखा जाएगा। बैठक में वचन पत्र सलाहकार समिति के अध्यक्ष राजेंद्र कुमार सिंह, पार्टी के वरिष्ठ नेता सुरेश पचौरी, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह, पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव, पूर्व मंत्री बाला बच्चन, विजयलक्ष्मी साधो, कमलेश्वर पटेल, वीरेंद्र खोंगल, सुखदेव पांसे, लाखन सिंह यादव, भूपेन्द्र गुप्ता सहित समिति के अन्य सदस्य उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.