कार दुर्घटना में एक ही परिवार के पांच की मौत

टिहरी/देहरादून 08 मई,  उत्तराखंड के टिहरी जिला के ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर रविवार सुबह तड़के एक वाहन गहरी खाई में गिरने से एक ही परिवार के पांच सदस्यों की मौत हो गई। सभी उत्तर प्रदेश के मेरठ से शादी की खरीददारी कर, घर वापस जा रहे थे। एसडीआरएफ प्रवक्ता ललिता दास नेगी ने आज अपराह्न बताया कि प्रातः 06:48 बजे थाना देवप्रयाग द्वारा कौड़ियाला से तीन किमी आगे तोताघाटी के करीब एक वाहन गहरी खाई में दुर्घटनाग्रस्त होने की सूचना पर पोस्ट ब्यासी से रेस्क्यू टीम घटना स्थल भेजी गई थी। उप निरीक्षक नीरज चौहान के नेतृत्व में अथक प्रयासों से टीम ने लगभग 300 मीटर से अधिक गहरी खाई से सभी पांचों शवों को बरामद कर लिया।

श्रीमती नेगी ने बताया कि उक्त वाहन इग्निस कार संख्या यूपी-15डीएल-1061 में सवार यह 05 लोग ऋषिकेश की ओर से चमोली जा रहे थे। वाहन अनियंत्रित होने से दुर्घटनाग्रस्त हुआ जिसमें सवार सभी पांच लोगों की मौके पर ही मृत्यु हो गयी थी। उन्होंने बताया कि मृतकों की पहचान पिंकी (25), पुत्री त्रिलोक सिंह, प्रताप सिंह (40) पुत्र देव सिंह, भगीरथी देवी (36) पत्नी प्रताप सिंह, विजय पुत्र प्रताप सिंह (15) और मंजू (12) पुत्री प्रताप सिंह, सभी निवासी ग्राम बाक, तहसील थराली, जनपद चमोली हैं।

बताया जाता है कि मृतका पिंकी कार चला रहे प्रताप सिंह की बहन की बेटी है जिसकी 12 मई को शादी होना थी। इसलिये वह अपने मामा और उसके परिवार के साथ मेरठ से शादी की खरीददारी करने गई थी। यहां से वापस आते समय यह हादसा हो गया। शुरुआत में इन सभी के बद्रीनाथ दर्शन को जा रहे श्रद्धालु होने की आशंका थी, जो बचाव कार्य पूरा होने के बाद निर्मूल साबित हुई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.