विवि का अनुदान बंद कर छात्रों के शिक्षा के अधिकार को छीन रही खट्टर सरकार:फौगाट

सिरसा, 08 मई,  इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो)की सिरसा की महिला इकाई की जिलाध्यक्ष कृष्णा फौगाट ने कहा है कि प्रदेश की भाजपा जजपा गठबंधन सरकार प्रदेशभर के विश्वविद्यालयों की अनुदान बंद कर उनमें शिक्षा अर्जित कर रहे विद्यार्थियों को अधिकारों को छीन रही है जिसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जायेगा । शनिवार को यहां जारी बयान में श्रीमती फौगाट ने कहा कि गठबंधन सरकार के इस निर्णय से यह सिद्ध हो गया है कि उसकी कथनी और करनी में दिन-रात का अंतर है। उन्होंने मौजूदा सरकार को शिक्षा विरोधी बताते हुए कहा कि इस शासन में शिक्षा का व्यवसायीकरण कर दिया गया है जिससे गरीब व मध्यम वर्ग के परिवारों के बच्चों के लिए उच्च स्तरीय शिक्षा लेना दूभर हो गया है।

उन्होंने राज्य सरकार से विश्वविद्यालयों की ग्रांट बंद न करने के साथ-साथ प्रदेश में चल रहे बिजली संकट को दूर करने का आह्वान किया। मुख्यमंत्री और उनकी पूरी कैबिनेट ने पिछले आठ सालों के दौरान प्रदेश में एक भी बिजली की नई परियोजना आरंभ नहीं की और इस अवधि में केवल वातानुकूलित कक्षों में रहकर सत्ता का आनंद उठाया है। बिजली कटौती के कारण प्रदेशभर में किसान नरमे की बिजाई नहीं कर पा रहे हैं जिससे उनका उत्पादन बुरी तरह से प्रभावित होने की आशंका बन गई है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में निरंतर बढ़ रहे अपराधों के कारण यहां आमजन का रहना सुरक्षित नहीं बचा है। व्यापारियों और कर्मचारियों से लूट और महिलाओं की अस्मत से खेलने की घटनाओं ने हरियाणा को यूपी व बिहार से भी अगली पंक्ति में ला खड़ा किया है। बढ़ती बेरोजगारी से युवा नशे की ओर उन्मुख हो रहे हैं और अपराध में संलिप्त हो रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.