जन सेवा के लिए समर्पित युवा नेता जलाल लड़ेंगे निगम चुनाव

विजय वर्मा/बस्ती ब्यूरो
नई दिल्ली। आगामी अप्रैल माह में दिल्ली नगर निगम चुनाव होने की संभावना जताई जा रही है। सभी राजनीति दलों के कार्यकतार्ओं इसे लेकर जोश, उमंग व उत्साह देखने को मिल रहा है। वे अपनी-अपनी पार्टी के बैनर तले चुनाव मैदान में उतरने को तैयार हैं। सभी कार्यकर्ता अपने क्षेत्र की जनता को रिझाने व अपने क्षेत्र में अपनी उपलब्धियों को लेकर बैनर-पोस्टर व शोसल मीडिया के माध्यम से छाये हुए हंै। इसी क्रम मे विराट स्वरूप समाचार पत्र ने दिल्ली नगर निगम चुनाव में अपनी दावेदारी पेश कर रहे सामाजिक कार्यकर्ता के कार्यों व उपल्बधियां को जनता की दरबार लाने का प्रयास कर रही है। ऐसे एक समाजिक कार्यकर्ता और होनहार युवा नेता हैं जलाल। जिन्होंने राजनीति के माध्यम से जनता की सेवा करने की प्रतिज्ञा ली है। जलाल सुन्दर नगरी से लेकर अंतर्राष्ट्रीय स्तर तक की सामाजिक संस्थाओ मे कार्य कर चुके है।


आपने पिछले बीस वर्षो से सुन्दर नगरी मे सामाजिक संस्था के माध्यम से अपने क्षेत्र की जनता की सेवा कर रहे है। आपने यहाँ पर स्मार्ट कौशल विकास केंद्र के माध्यम से सुन्दर नगरी के तीन हजार से अधिक युवाओ को मुफ्त मे कम्प्युटर और इंग्लिश सीखा कर उनको मल्टी नेशनल कंपनियो मे बेहतर नौकरी दिलवायी है। स्मार्ट कौशल विकास केंद्र से ट्रेनिंग प्राप्त युवा अपने परिवारों की तरक्की कर रहे है एक अच्छी सैलरी लेकर ये युवा अपने माता-पिता और भाई बहनों का अच्छे से ध्यान रख रहे है और सुन्दर नगरी को विकास की राह पर लेकर जा रहे है। आप को बता दे कि जलाल भाई अपने विध्यार्थी जीवन मे अरविंद केजरीवाल जी के सम्पर्क मे आने से उनसे बहुत प्रभावित हुए और अरविंद केजरीवाल जी द्वारा चलाये जा रहे परिवर्तन संगठन से बतौर वोलियन्टर जुड़ गए और राशन, बिजली, पानी और आरटीआई के मुद्दो पर बढ़-चढ़ कर कार्य किया।
बाद मे अन्ना आन्दोलन से जुड़े और दिल्ली मे आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद अरविंद केजरीवाल, मनीष सीसोदिया, आतिशी सिंह और रजिन्दर पाल गौतम जी की शिक्षा टीम से जुड़कर सीमापुरी विधानसभा मे शिक्षा का स्तर सुधारने की जिम्मेदारी ली और सभी स्कूलो को बेहतर बनाने के निरन्तर प्रयास किए। जलाल भाई पर स्थानीय विधायक एवं दिल्ली सरकार मे महिला एवं बाल विकास मंत्री श्री रजिन्दर पाल गौतम जी का विश्वास सदैव बना रहा और मंत्री जी ने जलाल भाई के कार्यो से प्रभावित होकर अपनी खास टीम का सदस्य बनाया। ऐसे मे जलाल भाई जो की अरविन्द केजरीवाल जी और आम आदमी से बहुत प्रभावित हैं सुन्दर नगरी वार्ड 33 ई जो की वर्तमान मे जनरल वार्ड है वहा से अपनी दाबेदारी के लिए भरपूर प्रयास कर रहे है और इस कार्य मे उनको जनता का सहयोग और आशीर्वाद भी मिल रहा है। सुन्दर नगरी की जनता मे एक खुशी की लहर है की उनको एक अत्यंत शिक्षित सरकार के साथ कार्य का अनुभव रखने वाला और समाजसेवी उम्मीदवार मिल सकता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.