जालौन:रंगे हाथ रिश्वत लेते पकड़ा गया लेखपाल

उरई 20 जनवरी,  उत्तर प्रदेश के जालौन में एंटी करप्शन टीम ने एक राजस्वकर्मी लेखपाल को गुरूवार को रंगे हाथों रिश्वत लेते गिरफ्तार किया। पांच हजार की रिश्वत लेते पकडे गये लेखपाल को कोतवाली उरई पुलिस को सौंप दिया गया है। पुलिस अधीक्षक रवि कुमार ने बताया तथ्यों के आधार पर विधिक कार्रवाई की जा रही है।

एंटी करप्शन टीम के प्रभारी प्रेम कुमार ने बताया कि राजेंद्र कुमार निवासी ग्राम कुसमिल्या तहसील उरई के निवासी ने उनके क्षेत्र के राजस्व कर्मी लेखपाल हरिशंकर शंकर निरंजन के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी थी। शिकायत के अनुसार उनके गांव का लेखपाल हरिशंकर, कृषि भूमि का दाखिल खारिज करने के बदले दस हजार रूपये की रिश्वत मांग रहा है। कृषक की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए आज लगभग दोपहर एंटी करप्शन के प्रभारी प्रेम कुमार अपनी टीम के साथ उरई तहसील मुख्यालय के आसपास पहुंच गए और वहां पर किसान को बुला लिया इसके बाद रसायन लगे नोटों को रिश्वत के रूप में लेखपाल को देने को कहा।

किसान ने लेखपाल हरिशंकर को तहसील के पास के ही एक कमरे में बुलाया और लेन देन की बात की। जैसे ही किसान ने हरिशंकर को रिश्वत के पैसे दिये वैसे ही एंटीकरप्शन की टीम वहां पहुंच गयी और लेखपाल को रंगेहाथो पकड़ लिया। पुलिस अधीक्षक रवि कुमार ने बताया एंटी करप्शन टीम ने राजस्व कर्मी को कोतवाली उरई पुलिस तथ्यों के आधार पर विधिक कार्यवाही की जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.