टीपू सुल्तान की जयंती पर सीलमपुर में समारोह का आयोजन

देश के प्रथम मिसाइल मैन को आप माइनॉरिटी विंग ने पेश की श्रद्धाजंलि

नई दिल्ली, 21 नवंबर । आम आदमी पार्टी माइनॉरिटी विंग की ओर से अखंड भारत के पहले मिसाइल मैन, स्वतंत्रता सेनानी व शेर ए मैसूर टीपू सुल्तान साहब की जयन्ती पर श्रद्धाजलि सभा व विचार गोष्ठी का आयोजन न्यू सीलमपुर में किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता आप माइनॉरिटी विंग के प्रदेशाध्यक्ष व विधायक हाजी यूनुस ने व संचालन दिल्ली प्रदेश सोशल मीडिया व आईटी विभागाध्यक्ष मतलूब राणा ने किया।

हज्जन शकीला अफ़ज़ाल निगम पार्षद सीलमपुर व आप नेता हाजी अफ़ज़ाल के सहयोग से आयोजित इस कार्यक्रम में विधायक सीलमपुर अब्दुर्रहमान, निगम पार्षद सीमापुरी मोहिनी जीनवाल, दिल्ली सरकार की उर्स कमेटी के चैयरमेन एफ आई इस्माईली, जग प्रवेश हॉस्पिटल के rks मेंबर डॉ अख्तर सिद्दीकी, जिलाध्यक्ष शाहनवाज सिद्दीकी, mw प्रदेश कोषाध्यक्ष तामीर अहमद, प्रदेश उपाध्यक्ष मौ उस्मान, ज़िला बाबरपुर अध्यक्ष मेहबूब मालिक, ज़िला बादली अध्यक्ष इक़रार भोपाली व smc ज़िला कॉर्डिनेटर बज़मा बनो सहित सैंकड़ो साथियों ने भाग लिया।

इस अवसर पर हाजी यूनुस ने कहा कि टीपू सुल्तान आज के युवाओं के लिए प्रेरणादायक हैं जिन्होंने मात्र 18 वर्ष की उम्र में अंग्रेज़ी सेना को परास्त किया। टीपू ने अपने राज में टेक्नोलॉजी के लिए नए नए आयाम स्थापित किए जिसमें देश की सबसे पहली मिसाइल बनाना व अंग्रेजों के विरुद्ध आधुनिक गोले बारूद का उपयोग प्रमुख हैं।
विधायक अब्दुलरहमान ने कहा कि टीपू ने जिस प्रकार से अपने राज्य की प्रजा की सेवा उनका धर्म जाने बिना की वह आज की राजनीति के लिए एक बड़ा सबक़ है। हाजी अफ़ज़ाल ने कहा कि समाज के महापुरुषों को याद करते रहने से नई पीढ़ी को एक सकारात्मक ऊर्जा मिलती है, जिसको ध्यान में रखते हुए यह कार्यक्रम रखा गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.