पानीपत में दो पक्षों के बीच संघर्ष में एक युवक की मौत, अनेक घायल

पानीपत, 18 नवम्बर, हरियाणा के पानीपत जिले के आसन खुर्द गांव में दो पक्षों के बीच बुधवार-वीरवार रात हुये खूनी संघर्ष में एक युवक की मौत हो गई तथा गांव सरपंच बीर सिंह समेत कम से कम छह लोग घायल हो गये। पुलिस ने बताया कि मृतक युवक की शिनाख्त सुनील(28) के रूप में की गई है। उसकी मौत चाकू लगने से हुई। जबकि कम से कम छह घायलों को यहां एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। खूनी संघर्ष के वायरल वीडियो में साफ देखा गया कि दोनों पक्षों के बीच लाठी-डंडोे और चाकू चले। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति को सम्भाला तथा मृत युवक का शव से पोस्टमार्टम के लिये अस्पताल ले गई। मृतक के परिजनों ने इस संघर्ष के पीछे पुरानी रंजिश और सरपंची राजनीति बताई है। मृतक युवक गांव सरपंच का चचेरा भाई है।

बीर सिंह ने मतलौडा थाने में दी गई शिकायत में कहा है कि सुनील और वह गांव में नहर के पास काम कर रहे थे। इस दौरान सुनील मोटरसाईकल पर जाने लगा तो उसे रास्ते में ट्रैक्टर लेकर आते दीपक और मोहित मिले। ट्रैक्टर के पीछे टैंकर लगा हुआ था जिसमें केमिकलयुक्‍त पानी था। सुनील ने इनसे कहा कि उनके खेतों के आसपास ड्रेन में यह गंदा पानी नहीं फैंकना तो इतने में दोनों बिफर गये। मोहित ने ट्रैक्‍टर से सुनील को टक्‍कर मार दी। शोर सुनकर आसपास के लोग सुदर्शन और शीशपाल ने वहां पहुंच कर बीच बचाव करने का प्रयास किया। इस दौरान दीपक ने फोन कर गांव से विकास, संदीप, अजय, रोहित, विनोद को बुला लिया। इनके पास चाकू, गंडासी और लाठी-डंडे थे। बताया जाता है कि विकास ने ने ही चाकू से सुनील पर हमला कर दिया तथा बीचबचाव में सचिन, शीशपाल, सुदर्शन को भी चोटें लगीं। गम्भीर रूप से घायल सुनील ने अस्‍पताल पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दिया। हमलावार वारदात के बाद वहां से फरार हो गये।

आरोप है कि हमला करने वाले युवक पहले भी ड्रेन में पानी डालते रहे हैं। आसपास की फैक्ट्रियों से केमिकलयुक्त पानी निकलता है। इस पानी को ड्रेन और खेतों में छोड़ देते हैं। ग्रामीणों का कहना है कि इससे उनकी जमीन खराब हो रही है। जमीन का पानी खराब हो रहा है। शिकायत करते हैं तो लोग मारपीट करने पर उतारू हो जाते हैं। वहीं मतलौडा थाना प्रभारी ने बताया कि मृतक युवक के परिजनों के बयानों के आधार पर कम से कम सात लोगों के खिलाफ हत्या समेत विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया है तथा आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए धरपकड़ शुरू कर दी गई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.