राकेश टिकैत ने ओवैसी को बताया भाजपा का चचा जान

अब यूपी में अब्बा जान और चचा जान का राजनीतिक खेला।

क्या किसान मोर्चा राजनीति में कूद रहा है -?

अनवार अहमद नूर
नई दिल्ली,  16 सितंबर,   उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर की जा रही राजनीति आगे क्या रंग और गुल खिलाएगी, इसकी बानगी अभी से दिखाई देने लगी है।क्योंकि यहां विकास और किसानों के मुद्दों को नजरअंदाज करके, सत्तारूढ़ भाजपा ने राजनीति को और धार्मिक रूप देने के प्रयास बढ़ा दिए हैं। और यूपी की चुनावी जंग को जीतने के लिए समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी, कांग्रेस पार्टी इसके अलावा ओवैसी की एआईएमआईएम भी बढ़ चढ़कर भाग ले रही है। पूरे उत्तर प्रदेश को चुनाव के लिए जिस रंग में रंगने की शुरुआत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अब्बा जान और तालिबान जैसे शब्दों के वाक्यों का प्रयोग करके की है। विपक्षी दलों यहां तक कि किसान मोर्चा के राकेश टिकैत ने उसमें अब चचा जान जोड़कर घमासान तेज़ कर दिया है।

 

अब सवाल यह है की जो किसान मोर्चा लगातार कई महीनों से अपने आप को गैर राजनीतिक बताते हुए सिर्फ और सिर्फ किसानों की मांग पर अपना आंदोलन चला रहा था अब उसके प्रमुख नेता राकेश टिकैत ने भी अपने भाषण में एआईएमआईएम के असदुद्दीन ओवैसी को निशाना बनाते हुए कहा है कि बीजेपी के चचा जान यूपी आ चुके हैं। और इनकी चालों को समझने की जरूरत है उन्होंने स्पष्ट कहा कि अगर असदुद्दीन ओवैसी भाजपा को गाली देते हैं, तो उसके खिलाफ कोई केस नहीं दर्ज होता है. क्योंकि ये दोनों एक ही टीम हैं। वह (ओवैसी) गाली भी देगा तो वह ( बीजेपी) कुछ नहीं कहेंगे और कोई एफआईआर दर्ज नहीं होगी।

 

 

ज्ञात रहे कि रविवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने भाषण में कहा कि 2017 से पहले राशन अब्बा जान कहने वाले हजम कर जाते थे उनके इस भाषण के बाद पूरी समाजवादी पार्टी और उसके मुखिया अखिलेश यादव तिलमिलाए हुए पलटवार कर रहे हैं।
12 सितंबर को उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कुशीनगर में पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव की सरकार के कामकाज पर सवाल खड़े किए थे। सीएम योगी ने कहा था कि अब से पहले अब्‍बा जान कहने वाले गरीबों की नौकरी पर डाका डालते थे। पूरा परिवार झोला लेकर वसूली के लिए निकल पड़ता था।
अब्‍बा जान कहने वाले राशन हजम कर जाते थे। राशन नेपाल और बांग्‍लादेश पहुंच जाता था। आज जो गरीबों का राशन हजम करेगा वो जेल जाएगा। सीएम योगी के इस बयान पर पूर्व सीएम अखिलेश यादव नाराज हो गए थे। अखिलेश ने भाजपा पर सांप्रदायिक ध्रुवीयकरण का आरोप लगाया। तभी इसी बीच किसानों के नेता राकेश टिकैत ने अपने एक बयान में ओवैसी को बीजेपी का चचा जान कहते हुए कहा कि यूपी में अब बीजेपी का चचा जान आ चुका है। जो बीजेपी की बी टीम है। असदुद्दीन ओवैसी ने योगी सरकार के कामकाज पर सवाल उठाते हुए कहा कि अगर काम किए होते तो “अब्बा, अब्बा” चिल्लाना नहीं पड़ता। एआईएमआईएम के प्रवक्ता वारिस पठान ने भारतीय जनता पार्टी की बी टीम किसान मोर्चा को ही बताया उन्होंने कहा कि मुजफ्फरनगर दंगों के दौरान और उससे पहले वह खुद भारतीय जनता पार्टी के पाले में रहे हैं।
किसान नेता हरनाम सिंह ने 2022 के चुनाव में किसानों की लड़ाई एमएसपी की लड़ाई बताया। उन्होंने कहा कि राजनीति के यह हरबे वही लोग इस्तेमाल कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भारत माता को डायन कहने वाले ओवैसी पर कोई कार्यवाही नहीं होती क्योंकि चोर चोर मौसेरे भाई हैं।  बहराल अब उत्तर प्रदेश की राजनीति में जो घमासान मचा है उसके शीर्षक अब्बा जान और चचा जान बनने लगे हैं। और इसमें किसान मोर्चा के राकेश टिकैत के बयान के बाद यह लगने लगा है कि यूपी में एक बड़ा धार्मिक यानी सांप्रदायिक खेला होने जा रहा है। जिसमें विपक्षी दल भी कूदने लगे हैं यह खेला अभी कई और रंग भी दिखाएगा ऐसा लग रहा है।
Leave A Reply

Your email address will not be published.