कॉलेज के अधीक्षक को दबंगों ने बीच सड़क बेरहमी से पीटा

गुहार लगाती रही बुजुर्ग पत्नी

महराजगंज, 15 सितंबर ,  महराजगंज जिले के सुभाष नगर निवासी जवाहरलाल नेहरू स्मारक पीजी कॉलेज के कार्यालय अधीक्षक विधिनारायण यादव को उनके आवास पर मारने- पीटने का वीडियो वायरल हुआ है। वीडियो में एक व्यक्ति उनको जमकर पीट रहा है। विधिनारायण यादव की पत्नी बचाव करती हुई दिख रही हैं। इस दौरान निधिनारायण बचाव कर घर के अंदर भाग रहे हैं तो उनको खिंचकर बाहर लाकर पीटा जा रहा रहा है। मामला दो दिन पहले का है। तहरीर मिलने पर पुलिस ने चार आरोपियों पर केस दर्ज किया है। लेकिन गिरफ्तारी नहीं हुई। इससे कॉलेज के कर्मचारियों में आक्रोश है। सभी कर्मियों एवं शिक्षकों ने घटना की निंदा करते हुए आरोपियों के गिरफ्तारी की मांग की।

 

विधिनारायण यादव और उनकी पत्नी सहदेई ने बताया कि घर से खिंचकर बाहर लाकर दबंगों ने जमकर पीटा, केस दर्ज होने के बाद भी उनकी गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। वायरल वीडियो देखने के पश्चात पीजी कॉलेज के शिक्षक और शिक्षणेत्तर कर्मचारियों में रोष व्याप्त है। शिक्षक संघ अध्यक्ष डॉ. धर्मेन्द्र सोनकर ने कहा कि विधिनारायण बैनामा लेकर पांच कमरा बनवाकर वहां रहते हैं, उन्हें बिना वजह बार-बार प्रताड़ित किया जाता है। शिक्षक संघ महामंत्री छठ्टू यादव ने कहा कि कोतवाली से महज 100 मीटर स्थित विधिनारायण के घर में घुसकर इस तरह का तांडव करना यह बताता है कि पुलिस गंभीर नहीं है।

 

शिक्षणेत्तर कर्मचारी संघ अध्यक्ष डॉ. शान्तिशरण मिश्र ने कहा कि विधिनारायण यादव के साथ यह कोई पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी कई बार मारपीट हो चुकी है, लेकिन राजस्व और पुलिस विभाग इस मुद्दे पर गंभीर नहीं है। भविष्य में कोई बड़ी घटना न घटे इसे गंभीरता से लेते हुए पुलिस को अभियुक्तों के विरूद्ध कोई ठोस कार्रवाई करनी चाहिए। शिक्षणेत्तर कर्मचारी संघ के महामंत्री संतोष राव ने कहा कि अभियुक्तों के विरूद्ध जो मुकदमा दर्ज किया गया है उसमें और धाराएं बढ़ाई जाए।

 

महाविद्यालय के वरिष्ठ शिक्षक पूर्व प्राचार्य डॉ. उमेश प्रसाद यादव, राहुल सिंह, दिवाकर सिंह, डॉ प्रशांत पांडेय सहित समस्त शिक्षकों और कर्मचारियों ने उक्त घटना की निन्दा करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार किए जाने तथा मुकदमा में धारा बढ़ाने की मांग की। कोतवाल मनीष सिंह ने चार आरोपियों पर केस दर्ज होने की पुष्टि की।

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.