बारिश में धुल गए प्रशासन के तमाम दावे, घरों में घुसा पानी : तालाब बनीं सड़कें

नई दिल्ली, 14 जुलाई। दिल्ली-एनसीआर में मानसून के आगमन ने जहां एक तरफ भीषण गर्मी से लाखों लोगों को राहत दी है वहीं, सड़कों पर जलजमाव ने यात्रियों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। राजधानी दिल्ली में बुधवार को हुई बारिश से कई जगहों पर जलजमाव हो गया है। बहादुर शाह जफर मार्ग और आजादपुर मंडी के बाहर मुख्य मार्ग पर जलजमाव ने मुश्किलें खड़ी कर दी। बारिश के दौरान हुए जलभराव के कारण दो पहिया लोग पैदल जाते दिखे जबकि कार चालक भी परेशान दिखे।

जानकारी के मुताबिक दक्षिण निगम में दक्षिण जोन के मुनीरिका डीडीए फ्लैट्स, शिवालिक रोड मालवीय नगर, असोला गांव जटावा मोहल्ला, वसंत कुंज, भूप सिंह कॉलोनी राजपुर खुर्द, कमला नगर मार्केट में जलभराव हुआ। मध्य जोन में बदरपुर बरात घर में जलभराव की शिकायत नियंत्रण कक्ष को मिली। नजफगढ़ और पश्चिम जोन में जलभराव की कोई शिकायत नहीं मिली है। उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने बताया कि उनके यहां छह जोन में रोहिणी, सिविल लाइंस जोन और नरेला जोन में क्रमश: मुबारकपुर स्थित प्राइमरी स्कूल, मजलिस पार्क तथा कराला फिरनी रोड पर जलभराव हुआ, लेकिन करीब पौने दो घंटे में पंप के द्वारा जल निकासी कर दी गई। इससे थोड़े समय के लिए जाम की स्थिति भी रही।

बता दें कि दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। बता दें कि इस बार दिल्ली में मानसून ने देर से दस्तक दी है। मौसम विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि आम तौर पर यहां मानसून  27 जून तक पहुंच जाता है। उन्होंने ने बताया कि आगामी कुछ दिनों तक दिल्ली में इसी तरह की बारिश होने के आसार है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.