जींद के बाल कलाम आश्रम में प्रोटेक्शन अधिकारी ने लड़की को बोला…आई लाइक यू

जींद, 16 मार्च । डीसी कालोनी के निकट स्थित कलाम बाल आश्रम एक बार फिर से सुर्खियों में हैं। इस बार आश्रम में प्रोटेक्शन अधिकारी द्वारा यहां रह रही लड़की को ही आई लाइक यू कह डाला। चाइल्ड प्रोटेक्शन अधिकारी की शिकायत पर प्रोटेक्शन अधिकारी के खिलाफ महिला थाना पुलिस ने अश्लील हरकत करने सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

जिला चाइल्ड प्रोटेक्शन अधिकारी सुजाता ने महिला थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि डीसी कालोनी के निकट ही महिला एवं बाल विकास विभाग की तरफ से बाल कलाम आश्रम के नाम से अनाथ बच्चों के लिए आश्रम संचालित किया जा रहा है। इसमें छोटे बच्चे तथा लड़कियां रहती हैं। यूनिट में तैनात प्रोटेक्शन ऑफिसर जोनी नरवाल आश्रम में गए हुए थे और वहां पर उसने एक लड़की को आई लाइक यू बोल दियाा। जिसकी शिकायत लड़की द्वारा की गई है। महिला थाना पुलिस ने जिला चाइल्ड प्रोटेक्शन अधिकारी सुजाता की शिकायत पर यूनिट में काम कर रहे प्रोटेक्शन ऑफिसर जोनी नरवाल के खिलाफ अश्लील हरकत करने सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

गत वर्ष भी यहां से दो किशोरियां कांटेदार तार लगी दीवार फांद कर फरार हो गई थी। इससे पहले भी गत वर्ष किशोरी 14 सितंबर को भी दीवार फांद कर फरार हो गई थी। ऐसे में कलाम बाल आश्रम में कार्यरत अधिकारियों व कर्मियों की कार्यशैली पर हमेशा सवाल उठते रहे हैं लेकिन सिवाए जांच के नाम पर कुछ सामने नहीं आया है। ऐसे में एक बार फिर यहां कार्यरत स्टाफ को बदलने की मांग उठने लगी है और मामले की जांच उच्च अधिकारियों से करवाने की मांग उठ रही है। वहीं बाल कलाम आश्रम प्रभारी ज्योति के मोबाइल पर कॉल कर बात करने का प्रयास किया लेकिन उन्होंने फोन उठाना उचित नहीं समझा।

चाइल्ड वेलफेयर कमेटी (सीडब्ल्यूसी) के अध्यक्ष चेयरमैन नरेंद्र अत्री ने बताया कि जैसे ही मामला उनके संज्ञान मे आया तो लड़की की काउंसलिंग की गई। जिसके आधार पर प्रोटेक्शन ऑफिसर के खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश की गई थी। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। महिला थाना की जांच अधिकारी प्रेम कुमारी ने बताया जिला चाइल्ड प्रोटेक्शन अधिकारी द्वारा ही यूनिट में कार्यरत प्रोटेक्शन अधिकारी के खिलाफ शिकायत दी गई थी। जिसके आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।  News Source : News Agency (Webvarta)

Leave A Reply

Your email address will not be published.