गलत इंजेक्शन (टीके) से बच्ची की हालत बिगड़ी,परिवार परेशान

नितिश कुमार तिवारी

श्रावस्ती (बस्ती ब्यूरो)। एक चौंकाने वाली खबर ने समाज में सनसनी मचा दी है, जहाँ ए.एन.एम के एक असावधानी ने एक बच्ची को गलत इंजेक्शन देने से उसकी हालत को बिगाड़ दिया है। यह घटना स्वास्थ्य और सुरक्षा के मामले में ए.एन.एम की लापरवाही को साबित करती है और उस बच्ची के परिवार के लिए दर्दनाक समय की शुरुआत बन गई है। जानकारी के अनुसार सोनवा थाना क्षेत्र के गिलौली गांव निवासी बरसाती पुत्र स्वामीदयाल ने एएनएम के ऊपर आरोप लगाते हुए मुख्य चिकित्साधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर न्याय की मांग की है।

दिए गए पत्र में पीड़ित के अनुसार उसकी 9 माह की बेटी मुस्कान को सोनवा में तैनात एएनएम नाजनी ने बीते 10 अगस्त को टीका लगाया था, जिसके एवज में कुछ रुपयों की मांग की थी, जो प्रार्थी नहीं दे सका,और एएनएम ने गलत इंजेक्शन लगा दिया। बच्चे को उसके प्रारंभिक चिकित्सा जाँच के दौरान गलत इंजेक्शन देने के कारण उसकी हालत बिगड़ गई। जिसपर परिजनों ने एएनएम को फोन किया इसके बावजूद, एएनएम ने उस बच्ची के परिवार के संपर्क का समुचित उत्तर नहीं दिया, जिससे उसका दर्द और भी बढ़ता गया। तभी पीड़ित परिवार बच्ची को लेकर सोनवा अस्पताल गए,जहाँ से उसे जिला अस्पताल रेफर किया गया। जहाँ पर ऑपरेशन होने पर परिजनों ने राहत की सांस ली और तभी परिजनों ने तुरंत मुख्य चिकित्साधिकारी को एक प्रार्थना पत्र दिया है, जिसमें उन्होंने बच्ची के स्थिति को दर्ज करवाने के साथ उसके लिए न्याय मांगा है।

इस मामले में एएनएम की लापरवाही ने एक बच्चे के जीवन को खतरे में डाल दिया और उसके परिवार को भी परेशानी में डाल दिया है। इस संबंध में गिलौला सीएचसी अधीक्षक ने बताया कि जानकारी मिली है जांच कर कार्यवाही की जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.